''आप'' विधायक देवमान का अहम बयान, राजा वड़िंग सहित कई बड़े नाम सरकार के निशाने पर

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 02:34 PM (IST)

नाभा (जैन): आम आदमी पार्टी एस.सी. विंग के राज्य सचिव, हलका विधायक और पार्टी प्रवक्ता गुरदेव सिंह देवमान ने पत्रकारों के साथ विशेष साक्षात्कार में दावा किया कि 8 लाख एस.सी. विद्यार्थियों का भविष्य धुंधला करने वाले साधू सिंह धर्मसोत व 64 करोड़ के स्कालरशिप स्कैंडल था। पंजाब सरकार जल्द ही साधु सिंह धर्मसोत और 64 करोड़ रुपए के स्कालरशिप स्कैंडल के आरोपियों खिलाफ जल्द ही बड़ा एक्शन पंजाब सरकार द्वारा लिया जा रहा है ताकि जो एस.सी. विद्यार्थियों को इंसाफ मिल सके। देवमान ने कहा कि इस स्कैंडल खिलाफ वह कैप्टन शासन दौरान यहां धर्मसोत की कोठी के आगे लगातार 12 दिन धरना दिया गया था। उस समय धर्मसोत के इशारे पर 27 अगस्त व 3 सितंबर को क्रमवार थाना सदर नाभा के कोतवाली नाभा में अलग-अलग धाराओं अधीन के झूठे मामले दर्ज किए गए थे। मोहाली में भी एक मामला दर्ज हुआ था। पुलिस ने सलाखों के पीछे धकेलने की नाकाम कोशिश की थी परंतु सच्चाई की जीत हुई। 

  विधायक देवमान ने कहा कि इस स्कैंडल में शामिल अन्य सभी नेता व अधिकारी जल्द ही जेल में होंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष राजा वड़िंग और कई अन्य बड़े नाम और कांग्रेस के पूर्व मंत्रियों को सरकार द्वारा निशाना बनाया जा रहा है जिन्होंने पंजाब सरकार के खजाने को लूटा और लोगों को प्रताड़ित करके करोड़ों रुपए कमाए। उनकी सरकार इनसे लूट का एक-एक पैसा वसूल करेगी। आज प्रताप सिंह बाजवा जैसे नेता बड़ी-बड़ी बात करते हैं। इनकी फाइलें अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को भेजी थीं, जिन्हें अब सार्वजनिक किया जाना है। अरबों रुपए का गबन करने वाले ये राजनेता अब अपनी चमड़ी बचाने और लूट का पैसा बचाने के लिए गिरगिट की तरह रंग बदल रहे हैं, लेकिन भगवंत मान राज्य को भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए वचनबद्ध बद्ध हैं। उन्होंने कहा कि खतरनाक गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई यहां सिक्योरिटी जेल में 2006 से 2007 तक नजरबंद रहा।

उसके खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 307 सहित कोतवाली नाभा में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया लेकिन सरकार के इशारे पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। अगर पुलिस ने उस समय उसके खिलाफ बड़ी कार्रवाई की होती तो आज लॉरेंस का बड़ा गिरोह नहीं बनता। उन्होंने कहा कि पंजाब में गैंगस्टरवाद और आतंकवाद अकाली दल-कांग्रेस और भाजपा की देन है। उन्होंने कहा, "वह अलग-अलग विभागों में निगरानी के लिए पार्टी वर्करों को इंचार्च लगाया है। यदि इनके खिलाफ कोई शिकायत मिली तो कार्रवाई की जाएगी। इस मौके राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सतीश कुमार गर्ग, यूथ विंग शहरी अध्यक्ष संदीप शर्मा, पंकज पप्पू, परिषद अध्यक्ष सुजाता चावला, संजय मग्गो और दीपक नागपाल (समाजसेवक) भी उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News