जालंधर में करोड़ों की हवाला राशि मिलने का मामला, 7 फॉरैक्स कारोबारियों के नाम आए सामने

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 10:25 AM (IST)

जालंधर: बशीरपुरा में क्रेटा गाड़ी में पकड़ी गई करीब 3 करोड़ रुपए भारतीय करंसी और 3100 यू.एस. डॉलर की हवाला राशि साथ पकड़े पुनीत सूद उर्फ गांधी से थाना नई बारादरी में पुलिस लगातार पूछताछ करती रही। गांधी ने माना कि वह पिछले दस वर्षों से यह काम कर रहा है। पुलिस की जांच में हवाला कारोबार से जुड़े दोआबा क्षेत्र के सात फॉरैक्स कारोबारियों के नाम सामने आए हैं। पुलिस की मानें तो अब उन्हें भी जांच में शामिल करके पूछताछ होगी। इनमें से कुछ होशियारपुर के भी फॉरैक्स कारोबारी शामिल हैं। 

जांच में पता  चला कि जब भी दिल्ली से हवाला राशि आनी होती थी तो उसे एक ही कंपनी की लग्जरी बस के माध्यम से ही भेजा जाता था। वह बसें दिल्ली से अमृतसर वाली रूट की होती थी। पुलिस को शक है कि बस कंपनी और उसके ड्राइवर व कंडक्टर भी हवाला नैटवर्क के साथ जुड़े हुए हैं।

पुलिस कंपनी को जल्द ही नोटिस जारी करेगी। पुलिस ने कंडक्टर और ड्राइवर के बारे पुनीत सूद उर्फ गांधी से पूछताछ की तो उसने दोनों की पहचान बता दी। पुलिस अब कंडक्टर और ड्राइवर से भी पूछताछ करेगी।

सूत्रों की मानें तो ये लोग बस ड्राइवर और कंडक्टर पर भी विश्वास नहीं रखते थे जिसके चलते बिना उन लोगों को बताए दिल्ली से ही सवारी बनाकर वह खुद का भरोसे वाला बंदा बस में चढ़ा देते थे जो कंडक्टर और ड्राइवर पर नजर रखता था। जैसे ही पुनीत को हवाला राशि मिलती थी तो वह जालंधर ही उतर जाता था और फिर अगले दिन दिल्ली लौट जाता था।

पुलिस उक्त पैसों को ड्रग व हथियारों की खरीद-फरोख्त से भी जोड़ कर इंवैस्टीगेशन कर रही है। बता दें कि थाना नई बारादरी की पुलिस ने बशीरपुरा टी प्वाइंट पर काले रंग की क्रेटा गाड़ी को रोका था। गाड़ी पुनीत सूद उर्फ गांधी राम देव निवासी कटड़ा मोहल्ला होशियारपुर चला रहा था।

पुलिस ने जब गाड़ी की तलाशी ली उसमें से 2 करोड़ 93 लाख 5800 रुपए की भारतीय करंसी व 3100 यू.एस. डॉलर मिले थे। आरोपी पहले भी 10 करोड़ रुपए की हवाला राशि के साथ दिल्ली एयरपोर्ट में पकड़ा गया था। गांधी काफी लंबे समय से होशियारपुर में वैस्टर्न यूनियन का काम कर रहा था। आरोपी के खिलाफ थाना नई बारादरी में केस दर्ज किया गया था। बुधवार को आरोपी को दो दिन का रिमांड खत्म होने पर उसे दोबारा कोर्ट में पेश किया जाना है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News