कोरोना का कहर: नवांशहर के बाद अब अमृतसर में बन रही पॉजिटिव मरीजों की चेन

4/5/2020 2:28:04 PM

जालंधर: चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है। पंजाब में भी इसने तेजी से पैर फैलाने शुरू कर दिए हैं। आलम यह है कि शनिवार को एक ही दिन में राज्य में कोरोना के 8 पॉजिटिव केस सामने आए। दूसरी ओर नवांशहर के बाद अमृतसर में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की चेन बन रही है। अमृतसर में शनिवार को जिन 3 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वह तीनों ही रागी निर्मल सिंह खालसा के कीर्तनी जत्थे में हारमोनियम बजाने वाले उस शख्स के पारिवारिक मैंबर हैं जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई थी। इनमें हारमोनियम बजाने वाले की पत्नी, बेटा और पोता शामिल हैं। तीनों को आइसोलेशन वार्ड में भरती किया गया है।

खालसा की चाची शुक्रवार को कोरोना से पीड़ित पाई गई थी। उधर, जालंधर के गांव लोहियां में 28 मार्च को निर्मल सिंह से मिलने अमृतसर गई उनकी बेटी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। निर्मल सिंह की बेटी का इलाज जालंधर के सिविल अस्पताल में चल रहा है। अब तक निर्मल सिंह के संपर्क में आए 6 लोग पॉजिटिव आ चुके हैं जबकि पुलिस ने इनके संपर्क में आए अन्य लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं, जिनकी रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

26 दिनों में 1824 के लिए सैंपल
राज्य में कोरोना पॉजिटिव का पहला केस 9 मार्च को होशियारपुर में सामने आया था। 9 मार्च से 4 अप्रैल तक 67 लोग कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। इनमें से 1520 की रिपोर्ट नैगेटिव और 239 की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। सबसे अधिक मामले नवांशहर में 19 और मोहाली में 15 आए हैं। इनमें ज्यादातर मामले वही हैं जो नवांशहर के गांव पठलावा के मृतक बलदेव सिंह के संपर्क में आए थे।


Edited By

Sunita sarangal

Related News