स्वतंत्रता दिवस पर भी भारत-पाक के बीच कड़वाहट बरकरार, नहीं भेजी एक-दूसरे को मिठाई

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2019 - 04:02 PM (IST)

अमृतसर (सुमित): आज पूरे देश में 73वें स्वतंत्रता दिवस के साथ-साथ रक्षा बंधन का त्योहार भी बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस मौके बी.एस.एफ. जवानों द्वारा सलामी दी गई। बी.एस.एफ. जवानों के साथ बी.एस.एफ. कमांडैंट मुकंद कुमार हाजिर थे। उन्होंने तिरंगा फहराने की रस्म अदा की। 

PunjabKesari

बता दें कि कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच कड़वाहट इतनी बढ़ गई है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मिठाई नहीं बांटी गई। पाकिस्तान ने ईद और 14 अगस्त को अपने स्वतंत्रता दिवस पर भारत के साथ मिठाई की खुशी सांझी नहीं की। इसके जवाब में आज भारत ने भी मिठाई ना भेजने का फैसला लिया है। 

PunjabKesari

दरअसल, भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर पर लिए गए बड़े फैसले के बाद पाकिस्तान खफा है। केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में धारा-370 हटाए जाने पर पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इसी नाराजगी के चलते पाकिस्तान ने ईद पर भारत से मिठाई लेने से इंकार कर दिया था। इसके बाद पाकिस्तान ने 14 अगस्त को पाक के स्वतंत्रता दिवस पर भारत की तरफ मिठाई नहीं भेजी। अब आज भारत की तरफ से पाकिस्तान को मिठाई नहीं भेजी गई। यहां बता दें कि इससे पहले अक्सर दोनों देशों के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आपस में मिठाईयों का लेन-देन होता रहा है लेकिन इस बार मिठाईयों का आदान-प्रदान नहीं हुआ। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News