शातिरों ने 8 लाख के छाप दिए नकली नोट, ऐसे करते थे प्रिंट

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2019 - 05:25 PM (IST)

तरनतारन(रमन): जिला तरनतारन की पुलिस ने आठ लाख रुपए की भारतीय जाली करंसी सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है। 

जानकारी के अनुसार एस.पी इन्वेस्टीगेशन हरजीत सिंह धालीवाल ने बताया कि स्पेशल ब्रांच के इंचार्ज इंस्पेक्टर रछपाल सिंह और थाना सिटी की सहायक प्रभारी सब इंस्पेक्टर बलजीत कौर को सूचना मिली थी कि नोटबंदी के बाद पंजाब में जाली करंसी का कारोबार करने वाला गिरोह सक्रिय है। सूचना के आधार पर सरहाली रोड स्थित गुरुद्वारा टक्कर साहिब के पास नाकाबंदी कर रखी थी। नाके पर बिना नंबर वाले दो मोटसा‍इकिल पर सवार 4 लोगों को तलाशी के लिए रोका गया। तलाशी के दौरान इन लोगों से आठ लाख रुपए की जाली करंसी बरामद की गई। नकली करंसी की बड़ी खेप का पंजाब में पहला मामला बताया जा रहा है। 

एस.पी धालीवाल ने बताया कि आरोपियों की पहचान लखविंदर सिंह पुत्र गुरबचन सिंह निवासी गांव मेलका अकालियां थाना फतेहगढ़ पंजतूर जिला मोगा, अंग्रेज सिंह पुत्र बलबीर सिंह निवासी बहक पछाडिय़ा थाना सदर जीरा जिला फिरोजपुर, कमलजीत सिंह पुत्र जोगिंदर सिंह निवासी गांव गग्ग कलां थाना सिधवां बेट जिला लुधियाना और दलविंदर कुमार पुत्र भजन दास निवासी गांव हीरापुर थाना मकसूदां जिला जालंधर के रूप में हुई है। पूछताछ के दौरान आरोपियों से जाली करंसी तैयार करने वाला प्रिंटर भी बरामद हुआ। चारों तस्करों के खिलाफ थाना सिटी तरनतारन में मामला दर्ज कर उनको अदालत में पेश किया गया। अदालत ने आरोपियों को एक दिन का पुलिस रिमांड दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News