थैलेसीमिया पीड़ित मासूम और महिला को चढ़ाया HIV पॉजिटिव खून, MLT पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Monday, Oct 12, 2020 - 10:28 AM (IST)

बठिंडा (विजय): गत दिन शहीद मनी सिंह सरकारी अस्पताल के ब्लड बैंक द्वारा 7 वर्षीय थैलेसीमिया पीड़ित मासूम बच्ची व एक महिला को एच.आई.वी.पॉजिटिव खून चढ़ाने के मामले में पुलिस ने सीनियर एम.एल.टी.(मैडीकल लैबोरटरी टैक्नीशियन) बलदेव सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसके अलावा गत दिन सेहत विभाग ने उक्त मामले में ब्लड बैंक के 3 अधिकारियों को सस्पैंड किया था। गत दिन सरकारी अस्पताल की ब्लड बैंक में एक व्यक्ति द्वारा रक्तदान किया गया था। 

ब्लड बैंक में तैनात कर्मचारियों सीनियर एम.एल.टी. बलदेव सिंह रोमाना, बी.टी.ओ. डा. करिश्मा गोयल व एम.एल.टी. रिचा गोयल ने बिना खून को टैस्ट किए अस्पताल में दाखिल 7 वर्षीय थैलेसीमिया पीड़ित बच्ची व एक अन्य महिला को दिया गया। इसके बाद जांच होने पर उक्त व्यक्तियों के एच.आई.वी पॉजिटिव होने का जांच के बाद पता चल गया। बलदेव सिंह रोमाना के ब्लड बैंक में तैनात दूसरे व्यक्तियों के साथ संबंध सही नहीं थे जिस कारण उसने जान बूझकर ऐसा किया। इसके अलावा सेहत विभाग की पटियाला से आई टीम ने उक्त मामले की जांच की जिसके बाद तीनों कर्मियों को सस्पैंड किया गया। सिविल सर्जन ने कोतवाली पुलिस को सीनियर टैक्नीशियन के खिलाफ मामला दर्ज करने की शिकायत की गई थी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

उधर पीड़ित बच्ची के माता-पिता ने मुख्य मंत्री को मांग पत्र भेजकर ब्लड बैंक के उक्त अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने उक्त अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई न की तो मजबूरन उन्हें मानयोग हाईकोर्ट का सहारा लेना पड़ेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News