5वीं कक्षा में पढ़ते मासूम के नहीं हैं हाथ, एक पैर के कमाल से जीता राज्य स्तर मुकाबला

punjabkesari.in Thursday, Oct 22, 2020 - 12:54 PM (IST)

संगरूर: लहरागागा के कालबंजारा गांव के सरकारी प्राथमिक स्कूल में पढ़ते एक जशनदीप बच्चे ने राज्य स्तर पर पोस्टर मुकाबले में पहला स्थान और पेंटिंग मुकाबले में दूसरा स्थान हासिल करके संगरूर जिले का नाम रौशन किया है। जानकारी के अनुसार यह बच्चा 5वीं क्लास में पढ़ता है और इस बच्चे की दोनों बाजू नहीं हैं और एक टांग भी छोटी है लेकिन फिर भी इसने अपने पैरों के साथ पेंटिंग करके राज्य स्तरीय मुकाबले में से पहला स्थान हासिल किया है जिसके चर्चे पूरे पंजाब में हैं और यह बच्चा चाहता है कि वह बड़ा होकर जज बने और लोगों को इंसाफ़ दिलाने और साथ ही जो गरीब बच्चे हैं उनकी पढ़ाई में मदद करें।

PunjabKesari

जश्न ने बताया कि वह कोरोना वायरस काल में घर बैठा बोर हो रहा था जिस कारण वह चाहता है कि जल्द से जल्द पंजाब सरकार स्कूल खोले तांकि उसे पढ़ने का मौका मिले। जशनदीप के पिता कुलदीप सिंह ने कहा कि उन्हें बेहद ख़ुशी हो रही है कि उनका बेटा पंजाब के पोस्टर मुकाबले में से पहले स्थान पर आया है। कोरोना काल में उसने उसके स्कूल के स्टाफ ने बेहद मेहनत की है स्कूल का स्टाफ ऑनलाइन आकर उसे पढ़ाता था और कभी -कभी घर भी आकर उसे इस संबंधित ट्रेनिंग देते थे और आज उनकी मेहनत रंग लाई है।

PunjabKesari

वहीं इस संबंधित एस.डी.एम. जीवन ज्योति ने कहा कि मुझे डी.सी. संगरूर ने आदेश दिया था कि अपने क्षेत्र में एक ऐसा बच्चा है जो पोस्टर मुकाबले में पहले नंबर पर आया है। डी.सी. साहिब ने इस बच्चे के बारे में अखबार में पढ़ा था, जिसके बाद मैं यहां आई और परिवार के साथ बातचीत की है। परिवार ने बताया कि यदि इस बच्चे का इलाज किया जाए तो इसकी दोनों टांगें बराबर हो सकतीं हैं। वहीं एस.डी.एम. का कहना है कि डी.सी. साहिब को इस बारे जागरूक करवाया जाएगा, ताकि इस बच्चे का इलाज हो सके।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News