फ्रांस भेजने के बजाय भेजा किसी दूसरी Country, रुपए लौटाने के कहा तो कर दिया ये बड़ा कांड

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 01:01 PM (IST)

तरनतारन : विदेश भेजने के नाम पर आए दिन धोखाधड़ी केस सामने आ रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार 13 लाख रुपए लेकर फ्रांस भेजने के बजाय आर्मेनिया भेज दिया और वहां पर काम न मिलने पर पीड़ित घर वापस आ गया। इसके बाद रकम वापस देने के को लेकर घर पर हमला व आग लगाने का मामला सामने आया है। इस संबंध में भिखीविंड थाने की पुलिस ने 3 लोगों को नामजद कर आगे की जांच शुरू कर दी है। 

हीरा सिंह पुत्र दयाल सिंह निवासी कोटली सुर सिंह ने पुलिस को बताया कि गुरमेल सिंह निवासी गांव नारली ने उसके बेटे गुरचेत सिंह से 13 लाख रुपए लेकर फ्रांस भेजने को कहा था, लेकिन उसे आर्मेनिया भेज दिया गया। चूंकि उसे कोई काम नहीं मिला, इसलिए वह 2-3 महीने तक परेशान होने के बाद घर लौट आया। जिसके बाद जब उन्होंने रकम वापस करने की मांग की तो 16 जुलाई की रात कुछ लोगों ने घर के बाहर तोड़फोड़ शुरू कर दी। इसी बीच हथियार से लैस लोगों ने जोर-जोर से गाली-गलौज करते हुए घर के बाहर पड़े सामान में आग लगा दी। इस बीच पूरे परिवार ने बड़ी मुश्किल से घर में छुपकर अपनी जान बचाई।

इस घटना के बाद गुरमेल सिंह के बेटे ने विदेश से वॉयस मैसेज भेजकर धमकी देनी शुरू कर दी कि आज तो बच गए, बाद में और मजा चखाओगे। हीरा सिंह ने बताया कि उनके घर पर हमले की पूरी साजिश गुरमेल सिंह और उनकी पत्नी बलविंदर कौर और विदेश में रहने वाले बेटे गुरजीत सिंह ने रची थी। इस संबंध में भिखीविंड थाने के एएसआई सलविंदर सिंह ने बताया कि इस मामले में नारली के गुरमेल सिंह, बलविंदर कौर और गुरजीत सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News