जालंधर पुलिस का Action, अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट का किया भंडाफोड़

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2024 - 02:20 PM (IST)

जालंधर : पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा के नेतृत्व में जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए एक व्यक्ति को एक किलोग्राम हेरोइन और 4 लाख रुपये की ड्रग मनी के साथ गिरफ्तार करके एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी रैकेट का पर्दाफाश किया है।

इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पुलिस पार्टी ने एक गुप्त सूचना पर जालंधर बस स्टैंड के पास ग्रीन पार्क कॉलोनी के पास जाल बिछाया था। उन्होंने बताया कि पुलिस पार्टी ने कूल रोड की तरफ से एक व्यक्ति को बैग लेकर आते देखा। उस व्यक्ति ने पुलिस पार्टी की मौजूदगी से घबराकर जल्दबाजी में पीछे मुड़ने की कोशिश की।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि उसकी गतिविधियों पर संदेह होने पर पुलिस पार्टी ने उसे चेकिंग के लिए रोका, जिस दौरान उसके पास से एक किलो हेरोइन और 4 लाख रुपये बरामद हुए। उन्होंने बताया कि पुलिस पार्टी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी की पहचान शिंदा सिंह उर्फ ​​काला पुत्र बुहड़ सिंह निवासी गांव चक्क भंगेवाला थाना ममदोट जिला फिरोजपुर के रूप में की। स्वपन शर्मा ने बताया कि एफआईआर नंबर 200 दिनांक 09.09.2024 के तहत  21सी-61-85  एनडीपीएस एक्ट थाना डिवीजन नंबर 6, कमिश्नरेट जालंधर में दर्ज की गई थी।   

पुलिस कमिश्नर द्वारा आरोपी के साथियों की जांच की जा रही है, जिन व्यक्तियों को उसने हेरोइन की इतनी बड़ी खेप सप्लाई करनी थी सहित उन व्यक्तियों की पहचान की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस बात की भी जांच की जा रही है कि आरोपी ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से हेरोइन कैसे मंगवाते थे। स्वपन शर्मा ने कहा कि फिरोजपुर जिले में आरोपी के खिलाफ एन.डी.पी.एस. एक्ट की धाराओं के तहत पहले से एफ.आई.आर. लंबित है।     

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News