पंजाब में अंतर्राज्यीय गैंग का पर्दाफाश, अवैध हथियार व हेरोइन सहित 4 सदस्य गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 01:14 PM (IST)

कपूरथला : कपूरथला पुलिस ने बड़े स्तर पर हथियारों तथा नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले अंतर्राज्यीय गैंग का पर्दाफाश करते हुए 4 आरोपियों को 7 अवैध पिस्तौलों तथा 300 ग्राम हैरोइन सहित गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ थाना सिटी कपूरथला में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए एस.एस.पी. वत्सला गुप्ता ने बताया कि जिले में चल रही अपराध विरोधी मुहिम के तहत एस.पी (डी) सरबजीत राय तथा डी.एस.पी. (डी) गुरमीत सिंह की निगरानी में सी.आई.ए. स्टाफ कपूरथला के इंचार्ज इंस्पेक्टर जरनैल सिंह ने पुलिस टीम के साथ शहर के कांजली मार्ग पर नाकाबंदी की हुई थी। इस दौरान जब एक संदिग्ध व्यक्ति को रुकने का इशारा किया तो उसने भागने की कोशिश की परंतु पुलिस टीम ने आरोपी को काबू कर लिया, जिसने अपना नाम व पता नीरज कुमार उर्फ धीरज कुमार उर्फ धीरज यादव निवासी जिला मुजफ्फर नगर बिहार बताया।

यह भी पढ़ें: अमृतसर ट्रिपल मर्डर केस में नया मोड़, अंतिम संस्कार से पहले हुआ हंगामा

आरोपी की तलाशी के दौरान उससे 4 अवैध पिस्तौल तथा 300 ग्राम हैरोइन बरामद हुई। पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि आरोपी एक अंतर्राज्यीय खतरनाक अपराधी है। आरोपी ने खुलासा किया कि वह नवंबर 2023 में लुधियाना जेल से जमानत पर आया था तथा इन दिनों लुधियाना की फौजी कालोनी में किराए के मकान में रहता है। आरोपी ने खुलासा किया कि उसने बरामद पिस्तौल बिहार में अपने किसी साथी से 25000 रुपए से लेकर 30 हजार रुपए की कीमत पर खरीदे थे तथा वह इन्हें पंजाब में महंगे दामों पर बेचता था।

आरोपी ने बताया कि उसने 15 दिन पहले बिहार से 3 पिस्टल लाकर अपने साथ जेल में बंद रहे आकाशदीप उर्फ काशू निवासी जालंधर तथा उसके साथियों को 40 से 50 हजार रुपए में बेचे थे, जिस पर पुलिस टीम ने छापामारी कर आकाशदीप उर्फ काशू, तेजपाल उर्फ लाली निवासी जालंधर तथा राहुल उर्फ गद्दी निवासी करतारपुर को गिरफ्तार कर उनसे 3 ओर पिस्तौल बरामद कर लिए। पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि आरोपी नीरज कुमार ने बिहार में यूको बैंक जिला सुहर में बैंक डकैती कर लाखों रुपए की नकदी लूट ली थी।

यह भी पढ़ें: AAP पंजाब का बड़ा ऐलान, कल CM मान सहित भूख हड़ताल पर बैठेंगे मंत्री और विधायक

वहीं आरोपी को थाना मीणापुर बिहार की पुलिस ने लूटपाट के मामले में गिरफ्तार किया था। इन दोनों मामलों में आरोपी भगौड़ा चल रहा है। वहीं पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि गिरफ्तार आरोपी तेजपाल उर्फ लाली के खिलाफ थाना करतारपुर में लड़ाई-झगड़े का मामला दर्ज है। तेजपाल उर्फ लाली ने धीरज कुमार तथा अब्बू निवासी गांव पाड़ा के साथ मिल कर गांव कुदोवाल थाना करतारपुर में मोटरसाइकिल तथा आई फोन छीन लिया था। चारों आरोपियों से पूछताछ का दौर जारी है। इस मौके एस.पी. (डी) सरबजीत राय, डी.एस.पी. (डी) गुरमीत सिंह तथा डी.एस.पी (क्राइम अंगेस्ट वुमन) सरवन सिंह बल तथा सी.आई.ए. स्टाफ कपूरथला के इंचार्ज इंस्पैक्टर जरनैल सिंह भी मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News