आइसोलेशन वार्ड की एक ऐसी भी तस्वीर: लाश रखी बैड पर वहीं जमीन पर तड़प रहा जिंदा मरीज

punjabkesari.in Friday, May 14, 2021 - 04:03 PM (IST)

बरनाला (विवेक सिंधवानी, रवि): आइसोलेशन वार्ड में एक कोरोना संक्रमित मरीज के जमीन में लेटे होने की वीडियो वायरल होने के बाद सेहत विभाग पर उंगलियां उठनी शुरू हो गई हैं। इतना ही नहीं वायरल वीडियो में एक लाश बैड पर देखी जा रही है। वहीं दूसरी और जो मरीज जमीन पर है, उसके साथ ऑक्सीजन सिलेंडर भी नीचे पड़ा है। 

अब सवाल यह पैदा होता कि एक मृतक मरीज की लाश तो बैड पर पड़ी है, जबकि जिंदा मरीज़ जमीन पर है। क्या आइसोलेशन वार्ड में कोरोना मरीजों की देखभाल करने के लिए कोई भी कर्मचारी तैनात नहीं होता। इतना ही नहीं जिस दिन यह वीडियो वायरल हुई, उसी दिन आइसोलेशन वार्ड की बिजली भी गुल हो गई थी। जबकि वहां कई मरीज़ अपना इलाज करवा रहे थे। 

PunjabKesari

अब सवाल ये है कि सेहत विभाग ने वहां बिजली चले जाने के बाद कोई प्रबंध क्यों नहीं किया? जबकि पंजाब सरकार की तरफ से आइसोलेशन वार्डों में बढ़िया प्रबंध करने के दावे किए जाते हैं। परन्तु आइसोलेशन वार्ड की यह तस्वीर सामने आने पर इन दावों की भी पोल खुल गई है। जब इस संबंधी सिविल सर्जन डा. हरिंदरजीत सिंह गर्ग के साथ बातचीत की तो उन्होंने कहा कि मामला उनके ध्यान में आया है। इस संबंध में जांच करने के लिए उन्होंने एस.एम.ओ  डा. ज्योति कौशल की ड्यूटी लगाई है। उनकी रिपोर्ट आने बाद में आगे की कार्यवाही की जाएगी। 
    
जब इस संबंधी एस.एम.ओ से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि जो मरीज जमीन पर था, उसकी दिमाग़ी हालत ठीक नहीं थी। वह बार-बार बैड से नीचे गिर रहा था। इसी कारण उसके पारिवारिक सदस्यों ने भी कहा था कि वह बार-बार नीचे गिर रहा है। इस कारण आप उसे नीचे ही लेटे रहने दो। वहीं दूसरी और बिजली गुल होने की बात पर उन्होंने कहा कि उस दिन मौसम बिगड़ने और बारिश के कारण बिजली स्पलाई में मुश्किल आ गई थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News