सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत जालंधर ने प्राप्त किया ये स्थान

punjabkesari.in Sunday, Mar 21, 2021 - 02:41 PM (IST)

जालंधर: जिला निवासियों को नागरिक सेवाएं प्रदान करने को यकीनी बनाने की तरफ एक और कामयाबी प्राप्त करते हुए सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत मानक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए राज्य भर में सबसे अधिक लोगों की रजिस्ट्रेशन और ई-कार्ड जनरेट करने में जालंधर जिले ने पहला रैंक प्राप्त कर लिया है। 

यह भी पढ़ें: जालंधर में आज नहीं लगेगी ‘संडे मार्केट ’, DC ने जारी किए ये आदेश

इस बारे में ज्यादा जानकारी हुए देते हुए डिप्टी कमिश्नर जालंधर श्री घनश्याम थोरी ने कहा कि सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत योग्य लाभपात्री 5 लाख रुपए तक कैशलैस इलाज की सुविधा प्राप्त करने के योग्य हैं। उन्होनें बताया कि इस योजना के अंतर्गत जालंधर के पास 2.62 लाख परिवारों को रजिस्टर्ड करने का लक्ष्य था जिसमें से अब तक 2.14 लाख परिवारों को रजिस्टर्ड करके ई-कार्ड बनाए जा चुके हैं। उन्होनें बताया कि अब तक जिले में 4.75 लाख कार्ड व्यक्तिगत कार्ड बनाऐ जा चुके हैं, यह कुल लाभपात्रियों में से लगभग 81.8 प्रतिशत बनता है। उन्होनें बताया कि जालंधर की तरफ से इस विशेष उपलब्धी को पिछले तीन महीनों दौरान पूरी लगन और मेहनत से काम करते हुए प्राप्त किया गया है। श्री थोरी ने बताया कि दिसंबर महीने दौरान केवल 46.13 लाभपात्रियों जो कि 1.31 लाख परिवार बनते थे को इस योजना के अंतर्गत लाया गया था, जिस कारण जालंधर का राज्य भर में 15वां रैक था। 

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से इस योजना के अंतर्गत योग्य लाभपात्रियों को लाभ पहुंचाने के लिए नए जोश और विश्वास से पूरी लगन और मेहनत से पिछले तीन महीनों दौरान पहले स्थान को सुरक्षित बना सका है। जिला प्रशासन की पूरी टीम को इस प्राप्ति पर बधाई देते हुए श्री थोरी ने कहा कि यह कामयाबी जिला प्रशासन की पूरी टीम की सख्त मेहनत और प्रयत्नों से प्राप्त की जा सकी है। उन्होंने बताया कि पूरी टीम जिसमें एस.डी.एम्ज, एस.एम.ओज, बी.डी.पीओज, सी.डी.पी.ओज, डी.पी.ओ. और अन्य संबंधित विभाग शामिल थे, की तरफ से सख्त मेहनत के कारण जिला प्रशासन राज्य भर में इस रुतबे को प्राप्त कर सका है।     

यह भी पढ़ें: अब बिना सर्टिफिकेट के भी कोरोना वैक्सीन लगवा सकेंगे 45 से 59 वर्ष तक के लोग

श्री थोरी ने बताया कि इस कामयाबी ने 100 प्रतिशत लाभपात्रियों को इस योजना के अंतर्गत जल्द लाकर ई-कार्ड जनरेट करने की जिम्मेदारी सौंप दी है, जिससे इस रुतबे को बरकरार रखा जा सके। श्री थोरी ने जिला निवासियों को न्योता दिया कि अपने नजदीक के स्थानों पर लगाए जा रहे कैंपों में सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत रजिस्टर्ड होने को यकीनी बनाया जाए। उन्होंने बताया कि इस महीने के अंत तक 90 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को इस योजना के अंतर्गत रजिस्टर्ड कर लिया जाएगा। 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News