जंडियाला गुरु रेलवे ट्रैक से नहीं होने दिया जाएगा यात्री ट्रेनों को पास

11/27/2020 2:04:15 PM

जंडियाला गुरु (शर्मा): किसान मजदूर संघर्ष समिति पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू, महासचिव स्वर्ण सिंह पंडेर ने कहा कि आई.जी. बॉर्डर रेंज ने एक व्हाट्सएप में कहा कि जंडियाला गुरु रेलवे ट्रैक यात्री ट्रेनों को पास नहीं होने दिया जाएगा, इसलिए संगठन ने फैसला किया कि रेलवे ट्रैक को 2 घंटे के लिए भी अवरुद्ध नहीं किया जाएगा, लेकिन पार्क में स्टॉप ट्रेन की आवाजाही जारी रहेगी। 

हरियाणा की खट्टर सरकार किसानों के आंदोलन के डर से किसानों के आंदोलन से कहर ढा रही है। किसान आंदोलन खट्टर सरकार और केंद्र सरकार के पैरों के नीचे से जल उठेगा। खट्टर सरकार के दिल्ली जाने पर प्रतिबंध लगने से सरकार ने खुद ही यातायात को रोक दिया है। उनके लिए खट्टर सरकार लोगों को जो समस्या दे रही है, उससे यह सवाल उठता है कि सरकारें भी रास्ता रोक रही हैं। कैप्टन की सरकार जो किसानों के अधिकारों का दावा कर रही है, ने किसान मजदूर जत्थेबंदी के खिलाफ उच्च न्यायालय में मोदी सरकार से हाथ मिलाया है। व्यक्तिगत रूप से संगठन सही निर्णय लेने की कोशिश कर रहा है।

राज्य के सार्वजनिक सचिवों स्वर्ण सिंह पंडेर, लखविंद्र सिंह वरियम, जर्मनजीत सिंह, रणजीत सिंह कलर्बाला के नेतृत्व में 100 गांवों, तरसिक्का और काठूंगलमंगल गांवों में तैयारियों की समीक्षा की। आज सारी व्यवस्थाएं पूरी हो चुकी हैं। कल संगठन अमृतसर और तरनतारन से दिल्ली में धरने के लिए जत्था भेजेगा।

किसान नेताओं ने कहा कि जंडियाला गुरु रेल रोको आंदोलन आज 64वें दिन भी जारी था। स्टॉप ट्रेन आंदोलन को संबोधित करते हुए गुरलाल सिंह पंडोरी, सलविंदर सिंह जनियन ने कहा कि जंडियाला रेलवे स्टेशन के खुले मैदान में आंदोलन जारी रहेगा और स्वयंसेवक स्टेशन पर पहरेदारी करेंगे ताकि कोई भी यात्री ट्रेन पास न हो। आज संगठन ने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रेड यूनियनों की हड़ताल पूरी तरह से सफल रही। 

इस मौके पर गुरमेल ररवान, रणजीत सिंह बल, जरनैल सिंह रमे, मेजर सिंह, हरप्रीत सिंह कोटली गजरन, वासन सिंह, प्रमजीत सिंह सरदारवाला, जगतार सिंह कांग, किशन देव मावी जैसे नेताओं ने भी सभा को संबोधित किया।


Tania pathak

Recommended News