दादूवाल ने जेल में लिखा पत्र, बरगाड़ी बेअदबी व गोलीकांड का कैप्टन ने नहीं किया पूरा इंसाफ

punjabkesari.in Monday, Nov 04, 2019 - 01:25 PM (IST)

तलवंडी साबो(मुनीश): बठिंडा सिविल लाइन विवाद में 18 अक्तूबर को तलवंडी साबो से गिरफ्तारी उपरांत कपूरथला जेल में नजरबंद बलजीत सिंह दादूवाल ने जेल में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नाम लिखा गया एक पत्र आज उनके निजी सेवादार भाई जगमीत सिंह ने जारी किया।

उक्त पत्र में जत्थेदार दादूवाल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को संबोधित करते कहा कि पहले कुछ पंथ विरोधी लोग मुझे कांग्रेसी मित्र करार दे देते थे परन्तु आपके द्वारा गिरफ्तारी/ नजरबंदी ने साबित कर दिया कि मेरा किसी सियासी दल से कोई संबंध नहीं और मैं केवल एक सिख प्रचारक हूं।दादूवाल ने पत्र में कैप्टन साहिब पर आरोप लगाते कहा कि बरगाड़ी बेअदबी व गोलीकांड का पूरा इंसाफ नहीं दिया। उन्होंने कहा कि वह बरगाड़ी मोर्चे को पूर्ण मांगें माने जाने तक उठाए जाने के लिए सहमत नहीं था, इसलिए उन्हें मामले में बाहर रखकर बरगाड़ी मोर्चे के दूसरे नेताओं से बातचीत कर मोर्चा उठवा दिया। उन्होंने लिखा कि बेअदबी व गोलीकांड में इंसाफ न देने पर आपको लोगों की कचहरी में एक दिन हिसाब देना पडे़गा।

बठिंडा के सिविल लाईन इलाके में 1972 से साहिब श्री गुरु नानक देव जी के नाम पर गुरु नानक हाल व लाइब्रेरी बनी थी जिसके लिए सरकार के बी.एंड आर. विभाग ने जमीन दी थी अब उक्त लाइब्रेरी पर हाल वाले स्थान पर एक क्लब का नाम देकर वहां गुरु नानक साहिब का नाम खत्म करने की कोशिश कुछ प्रबंधकों द्वारा की जा रही थी और इसकी शिकायत संगत ने उनके पास की। अपनी धार्मिक जिम्मेदारी समझते हुए 8 जून 2019 को उक्त क्लब में शराबखाने आदि को बंद करवाकर वहां खेलें व सभ्याचारक प्रोग्राम जारी रखे जाने की बात करते हुए उन्होंने शराब का लाइसैंस रद्द करने के लिए भी संबंधित विभाग को पत्र लिखा था पर अब तक राजनीतिक लोग इस मामले को रंगत देकर गुरू नानक साहिब का नाम खत्म करना चाहते हैं। दादूवाल ने कहा कि वह पहले भी जेल में रहते आए हैं तथा रिहाई की कोई अपील नहीं कर रहे पर एक सुझाव जरूर देना चाहूंगा कि सिख संगत को आपसे बहुत उम्मीद थी। अगर आप संगत की उम्मीदों पर खरे न उतरे तो संगत आपको कभी माफ नहीं करेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News