धर्म परिवर्तन को लेकर जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने कही यह बात, पढ़ें पूरी खबर

punjabkesari.in Monday, Oct 04, 2021 - 01:18 PM (IST)

तलवंडी साबो (मुनीष) : श्री अकाल तख्त के जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने बेअदबी और धर्म परिवर्तन को लेकर बात कही है। उन्होंने कहा है कि एक तरफ जहां सूबे के अंदर बेअदबी की घटनाओं मे फिर से बढ़ोतरी हो रही है। तो वहीं दूसरी तरफ सरहदी क्षेत्रों में खुलेआम धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है। अगर सरकार ने बेअदबी और धर्मांतरण को रोकने के लिए ठोस कदम नही उठाए तो आने वाले समय में इसके कई दुष्परिणाम देखने को मिलेंगे। 

उन्होंने आगे कहा कि गांवों के गुरुद्वारा साहिबान में दिन- प्रतिदिन बेअदबी की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं घट रही हैं और जब दोषी पकड़ा जाता है तो उसको पागल कहकर प्रचार किया जाता है। परंतु सवाल यह है कि सभी पागल गुरुद्वारा साहिबान में पहुंच कर बेअदबी की घटनाओं को ही अंजाम क्यों देते हैं, जबकि अपने घरों में वह ऐसी कोई हरकत नहीं करते, जिससे वह पागल साबित हो। 

हरप्रीत सिंह ने आगे कहा कि एक तरफ बेअदबी की घटनाएं हो रही हैं। तो वहीं पंजाब के सरहदी इलाकों में बेशर्मी के साथ खुलेआम ईसाई मिशनरियों की तरफ से धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है। वे आगे कहते है कि सिक्ख विद्वानों को शक है कि धर्म परिवर्तन का माहौल बनाने के मंतव्य के साथ ही बेअदबी की घटनाओं में तेजी आई है। यदि बेअदबी घटनाओं के साथ-साथ लालच के साथ करवाए जा रहे धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए सरकार ने ठोस कदम न उठाए तो भविष्य में इसके नतीजे बड़े भयानक निकल सकते है।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News