JEE Main परीक्षा देने वाले स्टूडैंट्स के लिए अहम खबर, रहे Alert

punjabkesari.in Saturday, Jan 16, 2021 - 02:45 PM (IST)

लुधियाना(विक्की): नैशनल टैस्टिंग एजैंसी (एन.टी.ए.) ने जे.ई.ई. मैंस 2021 देने जा रहे कैंडीडेटस को एक नोटिस जारी करके रजिस्ट्रेशन की फर्जी वैबसाइट से सावधान रहने की सलाह दी है। एनटीए ने कहा है कि आधिकारिक वैबसाइट्स एन.टी.ए.ए.सी.इन और जीमैन.ए.टी.ए. इन के अलावा इंटरनैट पर कई फेक वैबसाइट भी चल रही हैं जो स्टूडैंट्स के साथ फर्जीवाड़ा कर रही हैं। यह फर्जी वैबसाइट आवेदन के साथ ही शुल्क भुगतान भी स्वीकार कर रही हैं, जिससे कैंडीडेट्स को बचने की जरूरत है।

नोटिस में कहा है कि एन.टी.ए. के पास जे.ई.ई. मैंस की एक अन्य वैबसाइट के संबंध में शिकायतें आई थीं। जिसके बाद इसकी जांच की गई। यह फर्जी वैबसाइट जीगाइड. कम.इन के नाम से चल रही है। इस फर्जी वैबसाइट के यू.आर.एल., ईमेल और मोबाइल नंबरों के साथ न तो एन.टी.ए. और न ही इसके किसी भी कर्मचारी का कोई संबंध है। एजैंसी ने स्पष्ट किया है कि जे.ई.ई. मैंस परीक्षा से जुड़ी कोई भी जानकारी पाने या आवेदन करने के लिए आधिकारिक वैबसाइट जीमैन.एन.टी.ए.इन पर ही लॉगइन करें।

आज राजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख
बता दें कि जे.ई.ई. मैंस 2021 के लिए 16 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क का भुगतान 17 जनवरी तक ऑनलाइन किया जा सकता है। गौरतलब है कि 2021 में जेईई मेंस का आयोजन साल में चार बार फरवरी, मार्च, अप्रैल और मई में होंगी। फरवरी वाले फेज में परीक्षा 23, 24, 25 व 26 फरवरी 2021 तक आयोजित होगी। जेईई मेंस फरवरी परीक्षा 2021 का रिजल्ट मार्च के प्रथम सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा। इसके बाद दूसरे फेज के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News