ज्वैलर और कर्मचारी को Gun प्वाइंट पर रखकर 80 लाख के गहने लूटे

punjabkesari.in Thursday, Jan 30, 2020 - 08:19 AM (IST)

लुधियाना(ऋषि): महानगर के सबसे व्यस्त और पॉश एरिया घुमार मंडी स्थित पर्ल पैलेस की पहली मंजिल पर बने दफ्तर में दोपहर 3 बजे 4 लुटेरों ने होलसेलर ज्वैलर और उसके कर्मचारी को गन प्वाइंट पर बंधक बनाकर करीब 80 लाख की कीमत के 2 किलो के सोने के गहने लूट लिए। किसी तरह दोनों ने अपने हाथ-पांव खोले और बाहर आकर शोर मचाया।

जाते समय लुटेरे वहां लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों का डी.वी.आर. भी साथ ले गए लेकिन वे मार्कीट में लगे कैमरों में कैद हो गए। पता चलते ही घटनास्थल पर सी.पी. राकेश अग्रवाल सहित अन्य पुलिस अधिकारी पहुंचे व फुटेज कब्जे में लेकर जांच में जुट गई। डॉग स्क्वायड व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट्स को भी बुलाया गया। फुटेज में लुटेरों के चेहरे साफ दिखाई दे रहे हैं।  

बी.आर.एस. नगर निवासी विजय जैन का सोने का होलसेल का काम है। उसकी वी.के. ज्वैलर्स और अनीता ज्वैलर्स नामक 2 फर्में हैं। लगभग 17 वर्षों से वह उसी बिल्डिंग में काम कर रहा है। बुधवार को वह अपने कर्मचारी नीरज के साथ अपने काम पर मौजूद था। लगभग 3 बजे मालिक किसी काम के चलते दुकान से बाहर गया, तभी 4 लुटेरे वहां पहुंचे जिन्होंने सूट-बूट पहने हुए थे। आते ही उन्होंने बहाने से 5 लाख की पेमैंट मांगी।

नीरज इस बात को समझ नहीं पाया और उसने मालिक के वापस आने तक इंतजार करने को कहा। तभी लुटेरों ने दरवाजा अंदर से बंद कर लिया और चारों ने उस पर रिवाल्वरें तान दीं। 5 मिनट बाद जब मालिक वापस आया तो दरवाजा अंदर से बंद था। उसके द्वारा कई आवाजें मारने पर लुटेरों के इशारे पर नौकर ने दरवाजा खोला। अंदर आते ही लुटेरों ने मालिक पर भी रिवाल्वरें तान दीं और सेफ की चाबी लेकर दोनों के हाथ-पांव टेप से बांध दिए और अंदर पड़ी ज्वैलरी निकालकर बैग में डाली व साथ में कैमरों का डी.वी.आर. लेकर लगभग 30 मिनट बाद चले गए। 

इस संबंधी पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने कहा कि 4 लुटेरों ने गन प्वाइंट पर वारदात की है। मालिक ने पुलिस को 2 किलो सोना ले जाने की बात बताई है, फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है और कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News