Jio पंजाब में तेजी से कर रहा 5G नेटवर्क का विस्तार, अब इस जिले में शुरू की सेवाएं

punjabkesari.in Friday, Mar 10, 2023 - 02:15 PM (IST)

पठानकोट : रिलायंस जियो ने पठानकोट में भी अपनी 5G सेवा शुरू करने की घोषणा की है। रिलायंस Jio अब अमृतसर, जालंधर, पटियाला, बठिंडा, चंडीगढ़ ट्राईसिटी और लुधियाना सहित पंजाब के 15 प्रमुख शहरों में  5G सेवा शुरू करने वाला पहला ऑपरेटर बन गया है। आज से पठानकोट में Jio यूजर्स को मुफ्त में 1 जीबी पीएस+ स्पीड तक अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।

Jio का True-5G नेटवर्क सभी महत्वपूर्ण स्थानों और औद्योगिक क्षेत्रों, अन्य पर्यटक आकर्षणों, शैक्षिक और कोचिंग संस्थानों, मॉल और बाजारों, आवासीय क्षेत्रों, अस्पतालों, सरकारी भवनों, होटलों और रेस्तरां, सड़कों और राजमार्गों आदि सहित क्षेत्रों में चलेगा। पंजाब में Jio इकलौता ऑपरेटर है, जो तेजी से पंजाब में अपने 5G नेटवर्क का विस्तार कर रहा है।

इस मौके पर Jio के प्रवक्ता ने कहा कि पठानकोट में Jio 5G को लॉन्च करने पर गर्व है। पठानकोट में लाखों Jio यूजर्स अब True-5G तकनीक के बढ़े हुए फायदों का लुत्फ उठा सकेंगे। Jio का 5G नेटवर्क एकमात्र True-5G नेटवर्क है क्योंकि यह 4G नेटवर्क पर शून्य निर्भरता के साथ एक उन्नत स्टैंड-अलोन 5G आर्किटेक्चर पर चलता है। इसके अलावा जियो के पास 700 मेगाहर्ट्ज, 3500 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज बैंड में 5G स्पेक्ट्रम का सबसे बड़ा और बेहतरीन मिश्रण है जो इसे बड़ी ताकत देता है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News