शिक्षक आंदोलन छोड़ स्कूलों की ओर करें रूख: सोनी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 09, 2018 - 05:33 PM (IST)

मुक्तसरः पंजाब के शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी ने आंदोलनरत शिक्षकों से आग्रह किया है कि वे आंदोलन का रास्ता छोड़कर शिक्षक धर्म निभाए। उन्होंने आज यहां अकाल अकादमी के रजत जयंती समारोह में भाग लेने के बाद पत्रकारों से कहा कि राज्य सरकार चालू वर्ष में शिक्षा में सुधार लाने के लिये एक हजार करोड़ खर्च करने जा रही है ताकि बच्चों को क्वालिटी शिक्षा मिल सके और भावी पीढिय़ों का भविष्य उज्जवल बनाया जा सके।  

PunjabKesariसोनी ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में बदलाव आ रहा है तथा प्राइमरी शिक्षा में सुधार को विशेष तरजीह दी जा रही है ।स्कूलों में शिक्षकों की कमी को पूरा करने के प्रयास किये जा रहे हैं ।स्कूलों में स्मार्ट स्कूल कक्ष बनाए जा रहे हैं और शिक्षकों को आधुनिक तकनीकों से जोड़ा जा रहा है । उन्होंने बच्चों को नैतिक शिक्षा देने पर बल दिया। शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिक्षकों को पक्का करने के बारे में फैसला उनकी राय लेने के बाद ही किया और 94 प्रतिशत शिक्षकों ने इस मामले में अपनी सहमति दी ।
PunjabKesari
इस फैसले से 9 हजार अध्यापकों को लाभ होगा।सभी को अपनी बात कहने का पूरा अधिकार है लेकिन छात्रों की पढ़ाई का नुकसान करने की किसी को अनुमति नहीं दी जा सकती । सोनी ने धरनारत अध्यापकों से अपील की कि वे टकराव का रास्ता छोड़कर स्कूलों में अपनी डय़ूटी निभाए अन्यथा उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार काम नहीं तो वेतन नहीं का नियम लागू किया जायेगा । उन्होंने बताया कि शिक्षा सुधारों पर जोर दिया जा रहा है तथा सरहदी स्कूलों में शिक्षकों की कमी पूरी की जा रही है ।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News