बिना मंजूरी पाक गई कबड्डी टीम पर गिरेगी गाज

punjabkesari.in Friday, Feb 14, 2020 - 08:28 AM (IST)

बठिंडा(विजय): पंजाब सहित अन्य राज्यों से पाकिस्तान स्थित कबड्डी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 48 खिलाड़ी 9 फरवरी को पाकिस्तान गए थे। इन पर किसी भी समय गाज गिर सकती है। केन्द्र और पंजाब सरकार इन पर आजीवन प्रतिबंद्ध लगाने की तैयारी कर रही है। कबड्डी टीम में 4 सरकारी मुलाजिम भी शामिल हैं, जिनमें शिक्षा विभाग के सहायक शिक्षा अफसर गुरप्रीत सिंह, भू-रक्षा विभाग के कर्मचारी हरप्रीत बावा सहित 2 पुलिसकर्मी हैं। 

पाकिस्तान के मुहम्मद सरवर राणा द्वारा विश्व कबड्डी मैच की घोषणा की गई थी, जिसके चलते पंजाब से 60 नामों की सूची गई थी, जिनमें  से 48 चले गए लेकिन 12 प्रबंधक, जिनमें वीजे भी लग चुके हैं, नहीं गए। पंजाब कबड्डी एसो. अध्यक्ष पूर्व मंत्री व अकाली दल के वरिष्ठ नेता सिकंदर सिंह मलूका हैं जबकि मैनेजर तजिन्द्र सिंह मिड्डू खेड़ा हैं। पाकिस्तान में जैसे ही कबड्डी मैच की घोषणा हुई तो पंजाब कबड्डी एसो. की ओर से प्रधान के हस्ताक्षरों सहित एक पत्र भी पाकिस्तान गया था, जिसमें कबड्डी में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के नाम थे। 

पाकिस्तान सरकार ने इन सभी खिलाडियों को तुरंत वीजा दे दिया। यह खिलाड़ी सरकार को बिना बताए पाकिस्तान चले गए। केंद्र के खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने इस पर जांच के आदेश देते हुए पाकिस्तान गए सभी खिलाड़ियों पर आजीवन कबड्डी खेलों में भाग लेने पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी शुरू कर दी है, जबकि पंजाब सरकार ने भी मुलाजिमों पर शिकंजा कसते हुए उन्हें तुरंत बर्खास्त करने के लिए बैठक बुलाई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News