करतारपुर कॉरीडोर : अधिगृहीत की जानी वाली जमीन के मालिकों ने किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Jan 24, 2019 - 09:29 AM (IST)

बटाला (बेरी): केंद्र सरकार द्वारा करतारपुर साहिब के कॉरीडोर के लिए जमीन अधिगृहीत करने के लिए लैंड पोर्ट अथॉरिटी की टीम जैसे ही डेरा बाबा नानक की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पहुंची तो कॉरीडोर के लिए अधिगृहीत की जाने वाली जमीनों के मालिक किसानों ने जमीनों के उचित मूल्य की अदायगी करने के लिए रोष प्रदर्शन किया।

किसानों ने मांग की कि उनको उनकी अधिगृहीत की जाने वाली जमीन की कीमत के  मुकाबले 3 गुणा पैसे दिए जाएं या उनको अधिगृहीत की जाने वाली जमीन के बदले में 4 गुणा जमीन प्रदान की जाए। किसानों ने कहा कि उनमें कुछ छोटे जमींदार भी हैं जिनका पहले ही बड़ी मुश्किल से गुजारा चलता है। किसानों ने कहा कि पहले बनी सड़क के साथ 5 सड़कें मिलती हैं, जो 100 फुट सड़क है, उसेे 20 फुट बढ़ाकर 120 फुट चौड़ा किया जाए।

इस मौके पहुंचे उच्च अधिकारियों व डिप्टी कमिश्रर गुरदासपुर विपुल उज्जवल ने कहा कि किसानों को बनता मुआवजा दिलवाया जाएगा और किसी भी किसान का नुक्सान नहीं होने दिया जाएगा। इस मौके किसान बलदेव सिंह फौजी, नरिंदर सिंह मास्टर, जैमल सिंह, सकत्तर सिंह मान, पलविंदर सिंह जौडिय़ां, जोङ्क्षगदर सिंह डेरा, निहंग सुखदेव सिंह इत्यादि भारी संख्या में किसान उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News