करतारपुर साहिब मार्ग पर फूलों को देख खिले संगत के चेहरे

punjabkesari.in Monday, Nov 18, 2019 - 02:36 PM (IST)

डेरा बाबा नानक(वतन) : डेरा बाबा नानक से सटे गांव मान से शुरू होते करतारपुर कॉरीडोर पर अब संगत का फूलों की महक स्वागत कर रही है। नैशनल हाईवे अथारिटी द्वारा करतारपुर कॉरीडोर को जाती फोर लेन सड़क के बीच व आस-पास लगाए रंग-बिरंगे फूल खिल गए हैं जोकि गुरू घर के दर्शन करने आने वाली संगत का स्वागत कर रहे हैं।
PunjabKesari
इस संबंधी आज जब इस मार्ग का दौरा किया गया तो देखा गया कि नैशनल हाईवे के कर्मचारी जहां फूलों की देखभाल करते हुए फूलों व अन्य पौधों को पानी लगा रहे थे, वहीं नए पौधे भी लगाए जा रहे थे। दोनों मार्गों पर खिले फूल संगत के लिए नया अनुभव लेकर आए हैं। खिले फूलों को देख कर संगत के चेहरे भी खिले दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ-साथ करतारपुर कॉरीडोर के प्रबंधकों द्वारा करतारपुर साहिब की मुख्य फोर लेन सड़़क को करतारपुर दर्शन स्थल से भी अलग करने का कार्य अंतिम पड़ाव में चल रहा है ताकि करतारपुर कॉरीडोर द्वारा पाकिस्तान जाकर गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दर्शन करने हेतु पहुंची संगत को किसी तरह की परेशानी न हो। जो संगत करतारपुर दर्शन स्थल पर जाकर दूर से ही करतारपुर साहिब के दर्शन करना चाहती है, वह अलग तौर पर बनी सर्विस रोड से ही दर्शन स्थल पर पहुंचे और फोर लेन सड़क पर किसी तरह की बाधा न डाले।
PunjabKesari
पोल लगा कर लगाई जा रही लोहे की जालियां
प्रबंधकों द्वारा पोल लगाकर उसके आस-पास लोहे की जालियां लगाई जा रही हैं ताकि दोनों सड़कों के मध्य किसी भी तरह का सम्पर्क न रह जाए। इससे करतारपुर कॉरीडोर के दर्शन करने आने वाली संगत का रास्ता सीधे तौर पर इंटैग्रेटिड चैकपोस्ट से ही जुड़ा होगा और संगत को सुविधा मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News