खन्ना पुलिस ने सुलझाई दोधी के कत्ल की गुत्थी, चाचा भतीजा गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 10:12 PM (IST)

खन्ना(सुनील): कल देर रात स्थानीय मलेरकोटला रोड खन्ना खुर्द के पास हुए कत्लकांड की गुत्थी पुलिस ने मात्र चार घंटों में सुलझाते हुए कथित आरोपियों चाचा भतीजा को गिरफ्तार करने के उपरांत उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 34 के अधीन मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है। पूछताछ में पुलिस को कई अहम सुराग और कत्ल के कारणों की विस्तृत जानकारी हासिल हुई है।

पुलिस को दी शिकायत में शिकायतकत्र्ता अजीत सिंह पुत्र लक्षमण सिंह निवासी गांव रसूलड़ा ने बताया कि रोजाना की तरह उनका बेटा घटना वाले दिन करीब साढ़े पांच बजे अपने मोटरसाइकिल पर दूध डालने के लिए खन्ना के लिए चला था। वहीं जब वह ड्यूटी समाप्त कर अपने घर जा रहा था तो रास्ते में उसका बेटा अवतार सिंह शेरगिल की ओर जा रही गली में मिला था। उसके पीछे जगजीत सिंह पुत्र बलबीर सिंह निवासी रसूलड़ा भी बैठा था। इसी बीच उनका पीछा करते जब वह उनके पीछे पीछे जा रहा था तो तभी एक मोटरसाइकिल नंबर पीबी 10एफएम 6711 जिसे उन्हीं के गांव का जगतार सिंह उर्फ तारी पुत्र शेर सिंह एवमं उसका भतीजा अतर सिंह उर्फ अतरी पुत्र अमर सिंह चला रहा था। 

PunjabKesari

उपरोक्त कथित आरोपियों ने उसका पीछा करते हुए मौका मिलते ही जगतार ने उसकी गर्दन पर कई वार कर उसे जमीन पर गिरा दिया। सड़क पर पड़े होने के बावजूद भी तारी ने फिर से उसकी गर्दन पर एक बार फिर वार किया। वहीं दूसरी ओर उसका भतीजा अतर सिंह उसके शरीर पर पैरों से वार कर रहा था। यह लोग ललकारें मारते हुए कह रहे थे कि आज इसे नहीं छोडऩा है। शिकायतकत्र्ता ने बताया कि उसके बेटे के जगतार सिंह की पत्नी के साथ नजायज संबंध थे। जिसके संबंध में लगभग दो महीने पहले हुई लड़ाई के उपरांत गणमान्य व्यक्तियों ने दोनों पक्षों में फैसला भी करवा दिया था। 

जगजीत सिंह को थी घटना की जानकारी
घटना वाले समय जब मृतक संदीप सिंह के साथ उसके गांव का ही जगजीत सिंह दूध देने के लिए जा रहे थे तो उस समय जैसे ही कथित आरोपियों ने संदीप की मोटरसाइकिल के पास अपना मोटरसाइकिल लगाया तो उस समय जगजीत सिंह को उपरोक्त वारदात की पहले से ही जानकारी थी और वह दोनों कथित आरोपियों को मुंह ढके होने के बावजूद अच्छी तरह से पहचान गया था। ना तो उसने कथित आरोपियों को रोका और ना ही उसने घटना की जानकारी मोटरसाइकिल चला रहे संदीप को दी। पहले तो पुलिस को वह यह कहकर गुमराह करता रहा कि वह मुंह ढके होने के चलते किसी को भी पहचानने की स्थिति में नहीं है। लेकिन पुलिस ने उससे देर रात पूछताछ की तो उसने सारी बात कबूलते हुए बताया कि उसने वारदात को अंजाम देने से पहले कथित आरोपियों को पहचान लिया था लेकिन डर के मारे उसने पुलिस को कुछ नहीं बताया। पुलिस ने इस संबंध में जगजीत के खिलाफ समाचार लिखे जाने तक कोई कार्रवाई नहीं की थी लेकिन पूछताछ के लिए उसे सिटी 2 थाना में बैठाया हुआ है। 

नाजायज संबंधों के बारे में दोनों परिवारों को पहले से ही जानकारी थी
एसएचओ सिटी विनोद कुमार से मिली जानकारी के अनुसार मृतक की कथित आरोपी की पत्नी के साथ नजायज संबंधों की बात पिछले काफी समय दोनों परिवारों को थी। हालांकि दोनों परिवारों के सदस्यों ने उसे ऐसा करने से रोका था लेकिन यह प्रेम संबंध निरंतर चलता रहा और अब मौत के उपरांत हमेशा हमेशा के लिए थम गया। 

भतीजे को नहीं थी जानकारी कत्ल की
वहीं 19 वर्षीय भतीजे अतर सिंह अतरी को इस बात की जानकारी नहीं थी कि उसका चाचा उसे खन्ना शहर में संदीप के कत्ल को अंजाम देने के लिए साथ ले जा रहा है। अतरी के अनुसार उसको चाचा यह कहकर साथ ले आया कि शहर में कुछ समान लेकर आना है, जिसके चलते वह चाचा के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर खन्ना आ गया।

क्या कहना है एसएचओ का
जब इस संबंध में एसएचओ विनोद कुमार से बातचीत की गई तो उन्होंने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने इस संबंध में पूछताछ के दौरान कथित आरोपी जगतार सिंह उर्फ तारी से हत्या के समय प्रयोग में लाए गए हथियार को भी स्थानीय अटवाल पैलेस के पास एक सुएं से बरामद कर लिया है। आज कथित आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News