किसान शुभकरण सिंह के भोग के समय "गुल्लक" में जमा पैसों को लेकर छिड़ा विवाद, Audio वायरल

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2024 - 09:50 AM (IST)

संगरूर: खनौरी बॉर्डर पर शहीद हुए किसान शुभकरण सिंह के अंतिम संस्कार के दौरान गुल्लक में जमा किए गए पैसों को लेकर विवाद खड़ा हो गया है।

यह भी पढ़ेंः Rain Alert: पंजाब में आंधी और बारिश की चेतावनी, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल


दरअसल, सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि एक किसान संगठन ने शुभकरण सिंह के भोग के दौरान गोलक में इकट्ठे हुए पैसों की मांग की है। ऑडियो में कहा जा रहा है कि किसान शुभकरण सिंह का दाना मंडी में भोग डाला गया था, जिस दौरान श्रद्धालुओं द्वारा गुरु ग्रंथ साहिब के सामने माथा टेका गया। इसी बीच गोलक में चढ़े चढ़ावे की मांग कुछ सज्जनों द्वारा की जा रही है।  इसलिए गुरुघर द्वारा इस संबंध में बैठक रखी गई, जहां कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं आया, जिसने पैसे की मांग की हो। 

फिलहाल गुरु घर के एक सदस्य का कहना है कि सभी ग्रामीणों ने एक ही प्रस्ताव पारित किया है कि किसान शुभकरण के मौके पर गोलक में इकट्ठा किया गया पैसा गुरु घर को ही जाएगा और इसमें से किसी को कोई पैसा नहीं मिलेगा।  फिलहाल 'पंजाब केसरी' द्वारा वायरल हो रही इस ऑडियो की पुष्टि नहीं की जाती। सूत्रों के मुताबिक यह भी बताया जा रहा है कि जिस किसान संगठन ने पैसे मांगे थे उसने अपनी सफाई भी दे दी है। संस्था ने कहा है कि वे सिर्फ मदद मांगने गए थे।उल्लेखनीय है कि किसान आंदोलन के दौरान 21 फरवरी को दिल्ली जाते समय हरियाणा पुलिस के साथ हुई झड़प में गोली लगने से किसान शुभकरण सिंह की मौत हो गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News