बच्चों की मौत के बाद पति भी हुआ अलग, अब पुरुष का भेस बदल चला रही ऑटो

6/15/2021 3:53:49 PM

बठिंडा (कुनाल बांसल): बठिंडा में बंगी नगर की रहने वाली एक महिला इंद्र कौर की तरफ से पुरुष का रूप बदल कुर्ता-पजामा और पगड़ी बांध कर आटो रिक्शा चलाने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक उक्त महिला का कहना है कि घर की आर्थिक स्थिति बेहद ख़राब है और बुजुर्ग मां के इलाज के लिए भी पैसे भी नहीं है। उसका कहना है कि उसके 4 बच्चे है परन्तु तीन की मौत हो चुकी है। बस एक बेटी बची है, जिसका विवाह कर दिया गया है। पति के साथ लड़ाई-झगड़े के कारण उनका तलाक हो चुका है। उसके बाद ही वह अपनी मां के साथ अकेली रहती है।

PunjabKesari
उक्त महिला का कहना है कि उसने कई तरह के काम किए है पहले ईंटों के भट्टे पर मज़दूरी, उसके बाद गन्ने के जूस की रेहड़ी लगाई, जिसमें हाथ आने के कारण एक उंगली कट गई। उसके बाद उन्होंने किश्तों पर ऑटो ख़रीदा था परन्तु लॉकडाउन के कारण वह किश्त नहीं भर पाई और उसे कंपनी वाले ले गए। इसके बाद उसके अपने जान-पहचान वाले से किराए पर आटो-रिक्शा लिया और अब वह चलाती है। 

इन्द्र कौर का कहना है कि आमतौर पर महिला आटो-रिक्शा नहीं चलाती, जिसके कारण कोई भी उनके ऑटो में नहीं बैठता था। लोगों को डर रहता था कि इसे आटो चलाना आता भी है या नहीं, या कोई हादसा न हो जाए।

उनका कहना है कि महिला के प्रति गलत माहौल के चलते भी उनको यह मर्दों वाला रूप रखना पड़ा, जिसमें वह कुर्ता-पजामा पहनती है और पगड़ी बांध कर आटो-रिक्शा चलाती है ताकि किसी को पता न चल सके कि वह महिला है। उन्होंने सरकार और प्रशासन से मांग की है कि उसे एक आटो-रिक्शा दिलवाए जिससे वह अपना परिवार चला पाए और अपनी माता का इलाज करवा सके।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

static