वकीलों पर हुए क्रॉस पर्चे को लेकर भड़की बार एसोसिएशन

punjabkesari.in Wednesday, Feb 06, 2019 - 11:16 AM (IST)

रूपनगर (कैलाश): रूपनगर के अदालत कॉम्पलैक्स में गत दिवस 2 वकीलों पर हुए जानलेवा हमले को लेकर वकीलों का गुस्सा ठंडा नहीं हो रहा और उन्होंने आज पुन: हड़ताल कर कामकाज ठप्प रखा। इस संबंधी 6 फरवरी को पूरे पंजाब में वकीलों ने हड़ताल करने का प्रस्ताव भी पास किया है। जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरेन्द्र प्रीत सिंह बावा ने कहा कि पुलिस द्वारा आरोपियों को शह देने के लिए भी बेकसूर वकीलों पर क्रॉस पर्चा दर्ज किया गया है जिसका सभी वकीलों ने विरोध किया व मांग की कि उन पर हुए क्रॉस पर्चे को तुरंत रद्द किया जाए।

पुरानी रंजिश के चलते किया था हमला
पत्रकार वार्ता में अध्यक्ष अमरेन्द्र प्रीत सिंह बावा ने बताया कि गत दिनों देर सायं जब 2 वकील रूपनगर अदालत के कॉम्पलैक्स में मौजूद थे तो पुरानी रंजिश के चलते बाहर से आए लोगों ने उन पर हमला बोल दिया जिससे एडवोकेट सिमरनजीत सिंह हीरा और एडवोकेट रणवीर सिंह गिल गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें एडवोकेट हीरा की आंख व रणवीर सिंह के कान पर गंभीर चोटें आईं। दोनों अस्पताल में उपचाराधीन हैं। 

आरोपियों की गिरफ्तारी और एस.एच.ओ. को बदलने की मांग
उन्होंने कहा कि जब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं किए जाते तब तक वकीलों का संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि वकीलों तो लोगों को न्याय दिलाते हैं लेकिन रूपनगर के वकील स्वयं पुलिस प्रताडऩा से परेशान हैं। उन्होंने कहा कि रूपनगर शहर के एस.एच.ओ. मामले को सुझलाने में असफल रहे हैं और उन्हें तुरंत यहां से बदल देना चाहिए। 
उन्होंने कहा कि 6 फरवरी को प्रदेश का समूह वकील भाईचारा उक्त घटना के रोष स्वरूप हड़ताल करेगा और फिर भी यदि पुलिस प्रशासन ने आरोपियों के विरुद्ध बनती कार्रवाई नहीं की तो वकीलों द्वारा अगली रणनीति तय की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News