शराब घोटाला : एक्साइज विभाग ने विजिलैंस को सौंपी 400 पेजों की रिपोर्ट

punjabkesari.in Tuesday, Sep 29, 2020 - 11:10 AM (IST)

चंडीगढ़ (अविनाश पांडेय): शराब घोटाले में एस.ई.टी. की जांच रिपोर्ट पर अब विजिलैंस ब्यूरो ने आगे की जांच शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक सरकार द्वारा ब्यूरो को एफ.आई.आर. दर्ज करने की अनुमति नहीं मिली है लेकिन उसके आदेशों पर आबकारी एवं कराधान विभाग ने करीब 400 पेज की रिपोर्ट सौंप दी है। बताया गया कि रिपोर्ट में एस.ई.टी. ने जांच में आबकारी विभाग पर जो आरोप मढ़ा था उसका जवाब शामिल है। गौरतलब है कि गत माह गृह मंत्री अनिल विज ने शराब घोटाले में एस.ई.टी. की रिपोर्ट आने के बाद एक आई.ए.एस. व एक. आई.पी.एस. पर कार्रवाई की सिफारिश सहित जांच विजिलैंस को सौंपी थी। एस.ई.टी. जांच में लगाए आरोपों पर रिपोर्ट मांगी गई थी जिसे आबकारी विभाग ने विजिलैंस को भेज दिया है।

एफ.आई.आर. दर्ज करने के लिए विज ने लिखा पत्र
विजिलैंस को एफ.आई.आर. दर्ज करने के लिए गत दिनों गृह मंत्री ने गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय बर्धन को पत्र लिखा था। पत्र मुख्य सचिव के पास पहुंच गया है जहां सरकार की सहमति के बाद विजिलैंस को एफ.आई.आर. दर्ज करने के आदेश दिए जाएंगे।

ए.डी.जी.पी. कलारामचंद्रन की कमेटी ने भी शुरू की जांच
ए.डी.जी.पी. कला राम चंद्रन की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई गई है जो पुलिस से संबंधित मामलों की रिपोर्ट देगी। कमेटी का काम घोटाले से जुड़े पुलिसकर्मियों को चिन्हित करना है, क्योंकि एस.ई.टी. ने जांच रिपोर्ट में पुलिसकर्मियों की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े किए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News