जालंधर लोकसभा उप चुनाव : क्या BSP की वजह से विधायक पवन टीनू को नहीं मिली टिकट ?

punjabkesari.in Wednesday, Apr 12, 2023 - 01:31 PM (IST)

जालंधर : जालंधर के लोकसभा उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। इस बीच अकाली दल-बसपा गठजोड़ के सांझे उम्मीदवार की घोषणा सुखबीर बादल द्वारा की गई। सुखबीर बादल ने बंगा से अकाली दल के उम्मीदवार सुखविंद्र सुखी को मैदानल में उतारा है। सुखबीर बादल का कहना है कि सुखविंदर सुखी  जालंधर लोकसभा चुनावों के लिए एक मजबूत उम्मीदवार साबित होंगे। इसी बीच आतंरिक सूत्रों से जानकारी मिली है कि सुखबीर बादल द्वारा सुखविंदर सुखी को उम्मीदवार घोषित करने पर आमदपुर के विधायक पवन टीनू को झटका लगा है। 

आपको बता दें पवन टीनू ने बसपा पार्टी से अपना राजनीतिक सफर शुरू किया था और उसके बाद वह शिरोमणि अकाली दल में आ गए है। जीत हासिल करके विधायक बनें। पवन टीनू को अपनो की नाराजगी की सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है की कई बसपा नेता नहीं चाहते थे कि उनका साथ छोड़ने वाले को टिकट न मिले। किसी प्रकार का कोई विरोध न हो, इसलिए सुखबीर बादल ने लोकसभा उप चुनाव के लिए पवम टीनू का नाम घोषित नहीं किया। सूत्रों  के हवाले से यह भी सूचना मिली है कि बसपा नेता ने कहा था कि टीनू को टिकट न मिले। उन्होंने कहा कि अगर उसे टिकट मिली तो बसपा नेता अपनी वोट का इस्तेमाल पवन टीनू के लिए नहीं करेंगे।

कहीं न कहीं बसपा नेता आज भी पवन टीनू को दोषी करार देते हैं क्योंकि बसपा ने उसे  राजनीति में पहचान दी लेकिन वह पार्टी बदल कर शिरोमणि अकाली दल में चले गए थे। उस समय वह शिरोमणि अकाली दल से चुनाव लड़ कर विधायक बनें जिससे बसपा को नुकसान हुआ। पवन टीनू को टिकट सिर्फ बसपा की नाराजगी कारण नहीं मिली यह सूचना सूत्रों के हवाले से प्राप्त हुई है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News