फिरोजपुर सीट से सुखबीर बादल के लिए दोहरी चुनौती

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2019 - 10:03 AM (IST)

जलालाबाद (सेतिया): लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शिरोमणि अकाली दल राज्य में हर दाव सोच-समझ कर खेल रहा है। इस समय फिरोजपुर सीट सुखबीर बादल के लिए दोहरी चुनौती बनी हुई है। सुखबीर बादल जलालाबाद से विधायक हैं।
PunjabKesari
यदि शिरोमणि अकाली दल की ओर से सुखबीर सिंह बादल चुनाव मैदान में उतरते हैं लोकसभा चुनाव के बाद जलालाबाद का वारिस ढूंढना मुश्किल हो जाएगा। इसके अलावा जलालाबाद विधानसभा हलके की बागडोर बतौर इंचार्ज शिअद ने सतिन्दरजीत सिंह मंटा को सौंपी हुई है परन्तु मौजूदा हलातों में कुछ टकसाली अकाली समर्थक सतिन्दरजीत सिंह मंटा से नाराज चल रहे हैं। 
PunjabKesari
दूसरी ओर यदि चुनाव में सुखबीर का मुकाबला कांग्रेस की ओर से शेर सिंह घुबाया के साथ होता है तो अपने पीछे राय सिख बिरादरी का वोट बैंक लेकर चलने वाले घुबाया उनके लिए बड़ी मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं, क्योंकि बिरादरी के लिए घुबाया पहली पसंद रहे हैं।  ऐसी हालत में बादल परिवार के लिए पहली चुनौती तो फिरोजपुर लोकसभा सीट को जीतने की होगी और दूसरी तरफ यदि शिअद सीट जीत भी लेता है तो दूसरी बड़ी चुनौती जलालाबाद विधानसभा के वारिस की होगी, क्योंकि अकाली दल के पास प्रभावशाली चेहरा नहीं है जो जलालाबाद की बागडोर संभाल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News