कनाडा में संसदीय चुनाव जीतने वाले पंजाबी मूल के सांसदों को लोंगोवाल ने बधाई दी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2019 - 07:54 PM (IST)

अमृतसर: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लोंगोवाल ने कनाडा में संसदीय चुनाव जीतने वाले पंजाबी मूल के 18 सांसदों को बधाई दी है। भाई लोंगोवाल ने कहा कि पंजाबी और खासकर सिख आज पूरी दुनिया में अपनी मेहनत और लियाकत के साथ आगे आ रहे हैं। उन्होंने गुरु साहब के उपदेश पर चलते हुए विश्व में अपनी मेहनत और हुनर के कारण बुलन्दियां हासिल की हैं। 

भाई लोंगोवाल ने जस्टिन ट्रूडो को फिर से सरकार बनाने के लिए शुभकामनाएं दीं और जगमीत सिंह की तरफ से सिखों की पहचान को उभारने के लिए मुबारकबाद दी। उन्होंने कहा कि कनाडा में बड़ी संख्या में सिख रहते हैं और कनाडा के विकास में सिखों के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने आशा व्यक्त कि कनाडा की नई सरकार भी सिखों के मसलों के हल और सिख पहचान को फैलाने में सहृदय भूमिका निभाएगी। 

भाई लोंगोवाल ने ऑस्ट्रेलिया की संसद में पहली बार श्री गुरु ग्रंथ साहब जी का प्रकाश होने पर भी खुशी का इजहार किया। उन्होंने कनाडा के संसद सदस्यों का धन्यवाद करते हुए कहा कि श्री गुरु ग्रंथ साहब जी समूचे विश्व के सर्वसांझे धार्मिक ग्रंथ हैं, जिसमें शान्ति, सछ्वावना, भाईचारा सांझ और प्यार का संदेश मिलता है। उन्होंने आस्ट्रेलियाई संसद में सिखों को कृपाण सहित प्रवेश करने की मंजूरी देने का भी स्वागत किया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News