Ludhiana : अंडरएज ड्राइविंग के खिलाफ Action जारी,  पुलिस लगा रही विशेष नाके

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2024 - 08:03 PM (IST)

लुधियाना (सन्नी):  ट्रैफिक पुलिस द्वारा अंडरएज ड्राइविंग के खिलाफ जो कार्रवाई शुरू की गई है, वह लगातार जारी है। ट्रैफिक पुलिस की विशेष टीमों ने 6 जगह नाकाबंदी की है, जहां अंडरएज चालकों के चालान करने के साथ-साथ कई वाहनों को कोई कागजात न होने के चलते जब्त किया जा रहा है।

इससे पहले ट्रैफिक पुलिस 2 बार बच्चों और उनके पेरेंट्स को जागरूक करने के लिए डेढ़ महीने की मोहलत दे चुकी है कि बिना ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन ना चलाएं और अपने 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों को वाहन की चाबी ना दें। लेकिन इसका शहर में कुछ खास असर देखने को नहीं मिला। अंडरएज ड्राइविंग आज भी लगातार जारी है जिसके चलते ट्रैफिक पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी। 
बता दें कि अंडरएज ड्राइविंग पकड़े जाने पर नाबालिग का 5 हजार रुपए का चालान होने के साथ उसके पेरेंट्स को भी 25 हजार का जुर्माना या 3 वर्ष की कैद हो सकती है। लेकिन ना तो बच्चे और ना ही पेरेंट्स इसे गंभीरता से ले रहे है। 

बिना गियर वाले लर्निंग लाइसेंस पर हो रही बहस 
इसके साथ ही शहर में हजारों की संख्या में नाबालिगो ने बिना गियर वाहन वाले लर्निंग लाइसेंस बनवा लिए है, लेकिन कानूनन इस लाइसेंस पर वह वाहन नहीं चला सकते। बिना गियर वाले वाहन की क्षमता 50 सी.सी. से अधिक नही होनी चाहिए जबकि ऐसे वाहन मार्केट में उपलब्ध ही नही है। नाकों पर नाबालिग पुलिस से उलझते भी दिखाई दिए कि उनके पास लर्निंग लाइसेंस है, जबकि वह एक्टिवा स्कूटर चला रहे थे, जो 100 सी.सी. से अधिक है।

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News