लुधियाना ब्लास्टः धमाके का मास्टर माइंड गिरफ्तार, अगला टारगेट था दिल्ली और मुंबई

punjabkesari.in Tuesday, Dec 28, 2021 - 10:08 AM (IST)

लुधियाना (विपन): लुधियाना बम धमाके के मास्टर माइंड जसविंदर सिंह को जर्मनी में गिरफ्तार किए जाने की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि जर्मनी में पुलिस ने सिख्स फॉर जस्टिस के साथ जुड़े जसविंदर सिंह मुलतानी को गिरफ्तार किया है। जसविंदर सिंह लुधियाना अदालत धमाके का मास्टर माइंड बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार जसविंदर सिंह दिल्ली और मुंबई में हमले करने की भी योजना बना रहा था। इसी आरोप में उसे गिरफ्तार किया गया है। जसविंदर सिंह (45) को सिख्स फॉर जस्टिस के संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नू का करीबी माना जाता है। जसविंदर पर कथित तौर पर अलगाववादी गतिविधियों में शामल होने का भी आरोप है।

यह भी पढ़ेंः डी.एस.पी. दिलशेर चंदेल ने नवजोत सिद्धू को भेजा मानहानि का नोटिस

होशियारपुर के गांव मनसूरपुर का रहने वाला है जसविंदर सिंह
होशियारपुर जिले के गांव मनसूरपुर का रहने वाला जसविंदर सिंह मुलतानी पिछले लम्बे समय से जर्मन में रह रहा था। लुधियाना बम धमाके में उसके तार होने के कारण उसे जर्मन पुलिस की तरफ से गिरफ्तार किया गया है। होशियारपुर जिले के गांव मनसूरपुर में जसविंदर सिंह के पिता दिमागी तौर पर ठीक नहीं रहते हैं।

यह भी पढ़ेंः पुलिस को मिली सफलता : कत्ल के मामले में मुख्य आरोपी को किया काबू

मृतक गगनदीप को लेकर अलग -अलग थ्यूरी पर काम कर रही एजेंसियां
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एन.आई.ए. और पुलिस यह खंगालने में लगी हुई है कि कहीं बम धमाके के मुख्य आरोपी गगनदीप को बम प्लांट करने का प्रशिक्षण तो नहीं दिया गया था या फिर गगनदीप को आतंकवादी संगठन से प्रशिक्षण तो नहीं मिला, जिसके तार विदेश में बैठे आतंकवादियों के साथ जुड़े हैं। जांच एजेंसियां इस थ्यूरी पर काम कर रही हैं कि कहीं जमानत मिलने के बाद गगनदीप पी.ओ.के. तो नहीं गया। जमानत मिलने के बाद गगनदीप 3 महीने कहां गया था, कहीं उसे पाकिस्तान से प्रशिक्षण तो नहीं मिली या उसे यहां ही पंजाब में प्रशिक्षण देकर धमाका करना सिखाया गया। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News