Ludhiana: DC की नगर निगम अधिकारियों को दो टूक, दी सख्त चेतावनी

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 11:37 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): संदीप ऋषि की छुट्टी की वजह से नगर निगम कमिश्नर का चार्ज सम्भालने के दौरान अवैध बिल्डिंगों के निर्माण को लेकर डी.सी. साक्षी साहनी की जीरो टॉलरेंस नीति रहेगी, यह बात उनके द्वारा नगर निगम अधिकारियों के साथ पहली मीटिंग में ही साफ कर दी गई है।

हालांकि यह मीटिंग बारिश के मौसम में पानी की निकासी न होने की समस्या के समाधान के लिए जरूरी कदम उठाने के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई थी लेकिन इस मीटिंग के दौरान महानगर में अवैध रूप से बन रही बिल्डिंगों का मुद्दा भी छाया रहा। मिली जानकारी के मुताबिक डी सी ने नगर निगम अधिकारियों को दो टूक कह दिया है कि जितने दिन उनके पास कमिश्नर का एडिशनल चार्ज है, शहर में कोई भी अवैध बिल्डिंग नहीं बननी चाहिए।
 
शिकायत मिलने पर वार्निंग देने की बजाय जिम्मेदार मुलाजिमों को सीधे सस्पेंड करने की बात डी सी द्वारा कही गई है जिसके मद्देनजर नगर निगम अधिकारियों को यह यकीनी बनाने  के लिए बोला गया है कि नक्शा पास करवाए बिना या नियमों का उल्लंघन करके कोई बिल्डिंग का निर्माण नहीं होना चाहिए, जिसे लेकर बाकायदा क्रॉस चेकिंग की जाएगी

नियमों के उल्लंघन के साथ हो रहा है रेवेन्यू का नुकसान 

नगर निगम द्वारा जितने नक्शे पास किए जाते हैं, उससे कहीं ज्यादा संख्या में बिल्डिंगों का निर्माण शहर में चारों तरफ हो रहा है इनमें से ज्यादातर बिल्डिंगों के चालान काटकर जुर्माना वसूलने की कार्रवाई नगर निगम अधिकारियों द्वारा मिलीभगत के चलते नहीं की जा रही है, जिससे रेवेन्यू का नुकसान हो रहा है। इसके अलावा महानगर में इस तरह की बिल्डिंगों का निर्माण बड़े पैमाने पर हो रहा है, जिसके लिए न तो नक्शा पास किया जा सकता है और न ही फीस जमा करके रेगुलर करने का प्रावधान है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News