Ludhiana: नवनियुक्त नगर निगम कमिश्नर ने संभाला पदभार, दिए ये निर्देश

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2024 - 06:41 PM (IST)

लुधियाना (हितेश) : 2016 बैच के आईएएस अधिकारी आदित्य डेचलवाल ने सोमवार को नगर निगम लुधियाना के कमिश्नर का पद संभाल लिया है। सराभा नगर स्थित जोन डी कार्यालय में कार्यभार संभालने के तुरंत बाद नवनियुक्त नगर निगम कमिश्नर डेचलवाल ने नगर निगम की विभिन्न शाखाओं के अधिकारियों के साथ बैठक की और उनसे स्वच्छता, सार्वजनिक सेवाओं में सुधार, बकाया टैक्स की वसूली आदि के लिए 100 दिन का लक्ष्य निर्धारित करने का निर्देश दिया है।

आदित्य डेचलवाल पहले पटियाला नगर निगम में कमिश्नर के पद पर तैनात रहे है। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह पहले लुधियाना नगर निगम में अतिरिक्त कमिश्नर के तौर पर भी काम कर चुके हैं, इसलिए वह शहर के प्रमुख मुद्दों से वाकिफ हैं। डेचलवाल ने पारदर्शिता और दक्षता के साथ सर्वपक्षीय विकास के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने कहा कि कि कूड़ा प्रबंधन, बकाया टैक्स की वसूली, बेहतर और परेशानी मुक्त सार्वजनिक सेवाएं, विकास कार्यों में तेजी लाना, पुरानी नहरों का पुनर्वास, 24x7 नहर जल आपूर्ति परियोजनाएं आदि उनकी प्राथमिकताओं में हैं और वे जमीनी स्तर पर स्थितियों में सुधार के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।  

इस दौरान नव नियुक्त निगम कमिश्नर डेचलवाल ने शहरवासियों से शहर को साफ रखने और कचरा प्रबंधन में सुधार के लिए अधिकारियों के साथ सहयोग करने और सूखा और गीला कचरा अलग-अलग करके संग्रहकर्ताओं को सौंपने की अपील की। उन्होंने शहर के निवासियों से अपील की कि वे समय पर अपने टैक्स का भुगतान करें क्योंकि एकत्र किए गए फंडों का उपयोग निवासियों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने और शहर के विकास के लिए किया जाता है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News