लुधियाना का ''सरकारी स्कूल'' बना खंडहर, तस्वीरें देख रह जाएंगे दंग

2/18/2020 4:32:23 PM

लुधियाना(नरिन्दर): लुधियाना के गांव जगीरपुर में स्थित सरकारी प्राइमरी स्कूल की हालत इस कद्र खस्ता हो चुकी है कि स्कूल की इमारत किसी भी समय गिर सकती है। इस स्कूल में करीब 200 विद्यार्थी पढ़ते हैं, जिनकी जान को खतरा है। 

स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थी गर्मी, ठंड और बरसात में धरती पर बैठ कर ही पढ़ते हैं। स्कूल के अध्यापकों ने बताया कि बरसातों में स्कूल के हालात और भी बुरे हो जाते हैं। कई बार तो स्कूल में घुसना तक मुश्किल हो जाता है। अध्यापकों ने कहा कि स्कूल की इमारत को अनसेफ घोषित किया गया है लेकिन इसके बावजूद स्कूल की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। 

PunjabKesari, Ludhiana's 'government school' becomes ruins

पंजाब केसरी की टीम ने जब वहां का दौरा किया तो स्कूल अपनी हालत पर रो रहा था। बड़ी संख्या में स्कूल के विद्यार्थी धरती पर बैठ कर पढ़ने के लिए मजबूर थे और अध्यापक तबादलों के डर से कुछ बोल नहीं रहे थे। इस संबंधी जब हैड मास्टर से बातचीत करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कहा कि तबादले के डर के कारण वह कैमरे के आगे कुछ नहीं बोलना चाहते। 

जानकारी देते हुए गांव की सरपंच निशु के पति ने बताया कि स्कूल के लिए बड़ी ग्रांट आनी है, इसलिए इसके निर्माण में समय लग रहा है। उन्होंने कहा कि स्कूल की हालत काफी खस्ता है और इसके हालात सुधारने के लिए लगातार कोशिशें की जा रही हैं। 

PunjabKesari, Ludhiana's 'government school' becomes ruins

जिक्रयोग्य है कि पंजाब के मुख्यमंत्री ने दिल्ली में चुनाव दौरान कहा था कि उनके द्वारा बड़ी संख्या में स्मार्ट स्कूल बनाए जा रहे हैं लेकिन पंजाब के प्राइमरी स्कूलों के हालात कैसे हैं, ये इन तस्वीरों से साफ पता चलता है।


Edited By

Sunita sarangal

Related News