पंजाब में बड़ा हादसा, ऑक्सीजन गैस से भरे सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2024 - 12:41 PM (IST)

श्री कीरतपुर साहिब:  पातालपुरी चौक कीरतपुर साहिब में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर से भरा कैंटर पलटने से बड़ा हादसा हो गया। इसी दौरान सिलेंडर में आग लग गई। कैंटर चालक को 1 घंटे की बड़ी मशक्कत के बाद केबिन से बाहर निकाला गया और अस्पताल भेजा गया।

PunjabKesari

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह-सुबह दिल्ली से नंगल गैस सिलेंडर लेकर जा रहा एक कैंटर अनियंत्रित होकर पलट गया। इसी दौरान जहां कैंटर चालक इस कैंटर में फंस गया, वहीं इस कैंटर में लदे सिलेंडरों में आग लग गई। सिलेंडर में ऑक्सीजन गैस थी। आग लगातार फैलने से मौके पर तनावपूर्ण माहौल हो गया। जिसके बाद रूपनगर नंगल और नजदीकी फैक्ट्री अलट्रैक से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और पुलिस प्रशासन के साथ-साथ आम लोगों ने बड़ी मुश्किल से पहले कैंटर चालक को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया और फिर दूसरी तरफ मची हुई आग पर काबू पाया। 

PunjabKesari

मौके पर पहुंचे लोगों ने बताया कि सुबह-सुबह हुए हादसे के बाद लगातार आग लगने और सिलेंडर फटने का खतरा बना हुआ था, जिसके बाद पुलिस प्रशासन और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। राहगीरों की मदद से पलटे कैंटर को ऊपर उठाया गया और चालक को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला गया।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि ड्राइवर के पैर में गंभीर चोट आई है। उसे अस्पताल भर्ती करवाया गया है। ड्राइवर की पहचान गिरीश दुबे पुत्र कैलाश दुबे निवासी प्रतापगढ़ उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। उक्त चालक दिल्ली से नंगल की एक फैक्ट्री में ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर जा रहा था। फिलहाल इन सिलेंडरों में ज्यादा गैस नहीं थी लेकिन फिर भी गैस लीक होने से आग लग गई।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News