SFJ पर पंजाब पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कपूरथला से पन्नू का साथी गिरफ्तार

7/4/2020 2:18:44 PM

कपूरथला(ओबराए): सिखस फॉर जस्टिस पर जहां केंद्र की सुरक्षा एजेंसियों ने चौकसी वर्तनी शुरू कर दी है, वहीं पंजाब पुलिस ने भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी के अंतर्गत आज कपूरथला में भुलत्थ पुलिस ने एस.एफ.जे. के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू की कोशिशों को नाकाम करते हुए उसके साथी एस.एफ.जे. के सक्रिय मैंबर जोगिन्द्र सिंह गुज्जर को गिरफ्तार किया है। थाना भुलत्थ की पुलिस ने उसे उसके गांव अकाल से गिरफ्तार किया  है। इसकी पुष्टि डी.एस.पी. भुलत्थ की तरफ से गई है। मिली जानकारी मुताबिक उक्त व्यक्ति 12 सालों से इटली में रह रहा था और इटली में रहते हुए जोगिन्द्र सिंह ने पन्नू के साथ काम किया है। जोगिन्द्र इसी साल ही भारत वापिस आया था।

थाना प्रमुख बिक्रम सिंह ने बताया कि जोगिन्द्र के पास से पुलिस की तरफ से गई पूछताछ दौरान एक मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है, जिसका प्रयोग वह अपने नैटवर्क को चलाने के लिए करता था। उसकी जांच को लेकर तकनीकी लैब में भेजा गया है। इसी तरह कुछ ऐतराजयोग्य तस्वीरें और साहित्य पुस्तिकें में बरामद हुई हैं। जोगिन्द्र को अदालत में पेश करके उसका रिमांड हासिल किया जाएगा।

जिक्रयोग्य है कि केंद्रीय ग्रह मंत्रालय की तरफ से गैर-कानूनी गतिविधियों (रोकथाम) एक्ट के अंतर्गत सिखस फॉर जस्टिस (एस.एफ.जे.) के गुरपतवंत सिंह पन्नू को आतंकवादी घोषित किए जाने से एक दिन बाद पंजाब पुलिस ने गुरूवार को उस और उसके सहयोगी एस.एफ. जे. के एक्टिव मैंबर जोगिन्द्र सिंह गुज्जर के खिलाफ अमृतसर और कपूरथला में 2 अलग-अलग एफ.आई.आर दर्ज की थी, जो इस साल फरवरी में इटली से भारत आया था।

खालिस्तान का समर्थन करने वाला पन्नू, जिस बारे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने हाल ही में कहा था कि वह पंजाब में आतंवाद को उत्साहित करने में सक्रिय तौर पर शामिल था, को ग्रह मंत्रालय ने यू.ए.पी.ए. अधीन आतंकवादी के तौर पर नामजद 9 व्यक्तियों में शामिल किया है, जो पंजाब में आतंवाद को उत्साहित करने और विदेशी धरती से आतंवाद की अलग-अलग कार्यवाहियों में शामिल थे। एम.एच.ए. ने पन्नू को भारत विरुद्ध अलगाववादी मुहिम को सक्रियता के साथ चलाने और पंजाब के सिख नौजवानों को आतंकवादी कतारों में शामिल व उत्साहित करने के लिए आतंकवादी घोषित किया है। 


Vaneet

Related News