पंजाब में बड़ी घटना, विधानसभा चुनाव लड़ चुके व्यक्ति ने वीडियो बना उठाया खौफनाक कदम

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 03:11 PM (IST)

पटियाला (कंवलजीत): पुलिस से परेशान होकर एक व्यक्ति द्वारा खुद को आग लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। आत्मदाह करने वाले व्यक्ति की पहचान गुरमुख सिंह धालीवाल के रुप में हुई है। आपको बता दें कि मृतक ने पिछले समय के दौरान पटियाला शहरी से विधानसभा चुनाव लड़े थे। उसने सुबह 11:30 बजे के करीब अपने दफ्तर सनौरी अड्डा नजदीक खुद को आग लगा ली। 

आत्मदाह से पहले व्यक्ति ने अपने मोबाइल फोन पर एक वीडियो बनाई जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस वीडियो में उसने पटियाला के मुख्य अफसर एसएचओ पर आरोप लगाते हुए कहा कि उस पर झूठे मामले दर्ज किए जा रहे हैं और उसके परिवार पर भी मामले दर्ज किए जा रहे हैं। इस वीडियो में उसने कहा कि उसे लगातार पुलिस प्रशासन की तरफ से परेशान किया जा रहा है और वह आत्महत्या करने के लिए मजबूर है। इसके जिम्मेदार पटियाला के एसएचओ हैं। 

फिलहाल पुलिस प्रशासन द्वारा मृतक के शव को पटियाला के मोर्चरी में रखवा दिया गया है पर उसका पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। आपको बता दें कि जिस अफसर का नाम गुरमुख सिंह ने आत्मदाह से पहले लिया उसने उसके घर से 66 लाख 50 हजार की नगदी बरामद की गई थी। उस पर जुआ सट्टा खेलने के पैसे बरामद होने का मामला दर्ज किया गया था।  


इस दौरान गुरमुख सिंह धालीवाल के परिवार वालों ने बताया कि उन्हें पिछले लंबे समय से पुलिस द्वारा परेशान किया जा रहा था। उन्होंने आरोप लगाए कि जब गुरमुख सिंह को गिरफ्तार किया जाता था और वह थाने में उसके लिए खाना लेकर जाते थे तो पुलिस द्वारा उनसे पैसों की मांग भी की जाती थी। परिवार का कहना है कि उन्हें इंसाफ दिया जाए और जिन पुलिस अफसरों के नाम गुरमुख सिंह ने मरने से पहले लिए हैं उन पर कार्रवाई की जाए। आपको बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की बेटी भाजपा पंजाब उपाध्यक्ष जय इंदर कौर इस मामले को लेकर मुर्दाघर के बाहर डट चुकी है। उन्होंने कहा कि जब तक उनके वर्कर के परिवार को इंसाफ नहीं मिलता तब तक वह मुर्दाघर से नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस की तानाशाही से परेशान होकर उनके वर्कर ने आत्मदाह किया है। उन्होंने मांग की है कि जिम्मेदार आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की जाए है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News