मनीश तिवारी या सिंगला बन सकते है कांग्रेस प्रधान! सिद्धू को मिल सकती है इसकी कमान

punjabkesari.in Tuesday, Jun 15, 2021 - 12:04 PM (IST)

पटियाला (राजेश पंजौला): पंजाब की कैप्टन सरकार के साढ़े 4 साल पूरे होने के बाद और कोरोना के केस कम होने के बाद प्रदेश की सियासत में अचानक गर्माहट आ गई है। जहां अकाली दल ने भाजपा का विकल्प बसपा के रूप में लेकर पंजाब में जाट-दलित कॉम्बीनेशन बनाने की कोशिश की है, वहीं कांग्रेस पार्टी पंजाब में हिन्दू वोट बैंक को कैप्चर करने के लिए एक्टिव हो गई है। 

कांग्रेस के उच्च स्तरीय सूत्रों के अनुसार अकाली-बसपा के गठजोड़ के बाद कांग्रेस आनंदपुर साहिब से सांसद मनीश तिवारी या पंजाब के लोकनिर्माण मंत्री विजयइंद्र सिंगला को पंजाब कांग्रेस का प्रधान नियुक्त कर सकती है। इस संबंधी पार्टी हाईकमान ने कई स्तर की मीटिंगें करके बात ऑल इंडिया प्रधान सोनिया गांधी और राहुल गांधी तक पहुंचा दी है। इस बात को हवा उस समय मिली जब आज मनीश तिवारी ने अपने ट्विटर पर अपने नाना तीर्थ सिंह गुरम की तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में ज्ञानी जैल सिंह, महाराजा यादविंदर सिंह, पंडित जवाहर लाल नेहरू नजर आ रहे हैं। राजसी माहिर बता रहे हैं कि तिवारी द्वारा यह तस्वीर सांझा करके यह संदेश देने की कोशिश की गई है कि चाहे वह हिन्दू परिवार (ब्राह्मण) से संबंध रखते हैं पर उसके नाना जी जट्ट सिख थे। 

मनीश तिवारी के पिता पंजाबी के प्रसिद्ध लेखक विश्वनाथ तिवारी थे, जिन्हें 1984 में आतंकवाद के समय दहशतगर्दों ने शहीद कर दिया था। मनीश तिवारी के जातिगत समीकरण और उनके पिता की शहदत के आधार पर कांग्रेस उन्हें नया प्रधान नियुक्त कर सकती है। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने भी कांग्रेस हाईकमान को इन दोनो में से किसी एक को प्रधान बनाने पर सहमति दे दी है। मनीश तिवारी द्वारा जारी की गई तस्वीर के बाद यह संभावना जताई जा रही है कि तिवारी का पंजाब कांग्रेस के प्रधान के लिए ऐलान किसी भी समय हो सकता है। 

सिद्धू बन सकते हैं कैम्पेन 
कमेटी के सदस्य पिछले काफी समय से कांग्रेस से नाराज चल रहे पूर्व क्रिकेटर व पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस हाईकमान हर हालत में पार्टी में रखना चाहती है। सूत्रों के अनुसार सिद्धू को 2022 की विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस कैम्पेन कमेटी का चेयरमैन लगाया जा सकता है। सूत्रों के अनुसार सिद्धू को यह भी कहा गया था कि उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी का सचिव बना दिया जाएगा पर सिद्धू ने राष्ट्रीय सियासत से किनारा कर लिया, जिसके बाद उन्हें कैम्पेन कमेटी का चेयरमैन बनाने की बात चल रही है। 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News