शादी के बाद विदेश गई पत्नी ने दिखाया असली रंग, हुआ कुछ ऐसा जो कभी सोचा न था

punjabkesari.in Saturday, Sep 10, 2022 - 06:11 PM (IST)

बनूड़ (गुरपाल): थाना बनूड़ की पुलिस ने पति को ऑस्ट्रेलिया ले जाने के चक्कर में 26 लाख की ठगी करने वाली युवती, उसके माता-पिता और भाई के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले की जानकारी देते हुए बनूड़ थाने के अधीन पड़ते गांव खेड़ा गज्जू निवासी दिलबाग सिंह पुत्र शेर सिंह ने बताया कि उसके पुत्र गुरदीप सिंह का विवाह 14 अप्रैल 2018 को रमनीत कौर पुत्री अवतार सिंह निवासी किशनपुरा गंडुआन थाना बस्सी पठाना जिला  फतेहगढ़ साहिब के साथ हुआ था। उन्होंने बताया कि रमनीत कौर ने आईलेट्स पास की हुई थी और वह ऑस्ट्रेलिया जाना चाहती थी। शादी के बाद रमनीत कौर उसके बेटे गुरदीप सिंह से कहने लगी कि अगर उसका परिवार किसी विकसित देश जाने पर पैसा खर्च करता है तो वह ऑस्ट्रेलिया चली जाएगी और वहां जाकर उसे भी ऑस्ट्रेलिया बुला लेगी।

इसके बाद उसके बेटे गुरदीप सिंह ने अपनी पत्नी रमनीत कौर को ऑस्ट्रेलिया भेजने पर 26 लाख रुपए खर्च किए और वह विदेश चली गई। विदेश जाने के बाद वह तकरीबन 2 साल उसके बेटे और परिवार को फोन करती रही और कहती रही की वह जल्द ही गुरदीप सिंह को अपने पास बुला लेगी। उसके कागज उसने लगाए हुए हैं पर विदेश जाने के दो साल बाद अगस्त 2020 को रमनीत कौर ने उसके बेटे को फोन किया कि वह उसे पसंद नहीं करती है और न ही उसे ऑस्ट्रेलिया बुलाएगी। इस घटना के बाद उनके परिवार वालों ने रमनीत कौर के पिता अवतार सिंह से बात की तो अवतार सिंह भी कहने लगे कि उनकी बेटी न तो उनके बेटे को बुलाएगी और न ही यहां वापस आएगी, जिसके बाद उन्होंने रमनीत कौर पर खर्च वापस करने की मांग की तो उन्होंने पैसे वापस करने से इंकार कर दिया।

पीड़ित दिलबाग सिंह ने बताया कि घटना के दो साल बीत जाने के बाद उन्होंने इंसाफ के लिए पंजाब पुलिस के उच्चाधिकारियों को शिकायत दी है। इस शिकायत के आधार पर बनूड़ थाने की पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले के बारे में जब जांच अधिकारी ए.एस.आई. बलजिंदर सिंह ढिल्लों से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि पीड़ित दिलबाग सिंह द्वारा साइबर सेल पटियाला में शिकायत दी गई थी। इसके आधार पर आरोपी रमनीत कौर पत्नी गुरदीप सिंह, अवतार सिंह पुत्र हरनेक सिंह, चरणजीत कौर पत्नी अवतार सिंह और गगनप्रीत सिंह पुत्र अवतार सिंह के खिलाफ अगली कार्रवाई शुरु कर दी है। गौरतलब है कि राज्य के नौजवानों की विदेश जाने की होड़ के कारण रोजाना धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद युवा विदेश जाने के लिए ठगी का शिकार हो रहे हैं, जिससे बचने की जरूरत है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News