शरारती तत्वों ने भगवान शिव व हनुमान की मूर्तियांं खंडित कर मंदिर को लगाई आग

7/23/2021 10:43:07 AM

संगरूर/भवानीगढ़(बेदी/विकास): बठिंडा-चंडीगढ़ नैशनल हाईवे पर भवानीगढ़ शहर के नजदीकी गांव घाबदों में स्थित एक मंदिर में हिंदू देवी-देवतों की बेअदबी होने का मामला सामने आया है। यहां बीती रात शरारती तत्वों ने मंदिर में स्थापित भगवान शिव और हनुमान जी की मूर्तियां खंडित कर दीं और देवी-देवताओं की तस्वीरों को जला दिया। 

गांव वासियों को सुबह पता चला तो उन्होंने पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। वहीं गांव के लोगों ने मंदिर की सफाई कर तस्वीरों के बचे अवशेषों व खंडित मूर्तियों को जल प्रवाह कर दिया। इस संबंधी गांव वासी सोनू, गगनदीप सिंह व अन्य लोगों ने बताया कि हनुमान जी की मूॢत सहित शिवलिंग पर जल चढ़ाने वाले घड़े को भी तोड़ दिया गया। गांव वासियों ने पुलिस प्रशासन से आरोपियों को जल्द काबू करने की मांग की है। उधर, पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंचे डी.एस.पी. सतपाल शर्मा ने कहा कि घटना का पता चलते ही वह पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर में देवी-देवतों की तस्वीरों को आग लगाई गई है और मंदिर को भी नुक्सान पहुंचाया गया है। डी.एस.पी. शर्मा ने कहा कि इस मामले की पुलिस गंभीरता से जांच कर रही है और आरोपियों को जल्द काबू कर सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।

हिंदू संगठनों में भारी रोष
इस मामले को लेकर हिंदू  संगठनों में भारी रोष पाया जा रहा है। श्री सनातन धर्म पंजाब महावीर दल इकाई भवानीगढ़ के प्रधान वरिन्दर सिंगला और सरपरस्त विनोद सिंगला समेत शिवसेना बाल ठाकरे हलका पातड़ां के इंचार्ज अश्विनी सिंगला, मैंबर विजय गर्ग, मुनीश कुमार, अजय गर्ग, सौरभ गर्ग आदि ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की सख्त शब्दों में निंदा करते हुए पुलिस प्रशासन को दोषियों को जल्द काबू कर लोगों के सामने लाने की मांग की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

static