सांसद बिट्टू के विवादित बयान से बैकफुट पर आई कांग्रेस!

6/17/2021 10:07:00 AM

चंडीगढ़ (हरिश्चंद्र): लुधियाना के कांग्रेसी सांसद रवनीत सिंह बिट्टू द्वारा श्री आनंदपुर साहिब और चमकौर साहिब सीटों संबंधी दिए गए विवादित बयान से कांग्रेस बैकफुट पर आ गई है। वहीं, बिट्टू की मुश्किलें भी बढऩे वाली हैं।

लुधियाना से कांग्रेसी सांसद ने दोनों सीटें सिख गुरुओं श्री तेग बहादुर और श्री गुरु गोङ्क्षबद सिंह से जुड़ी होने के बावजूद शिरोमणि अकाली दल द्वारा बहुजन समाज पार्टी के लिए छोडऩे पर कटाक्ष कर विपक्षी दलों को बैठे-बिठाए ऐसा मुद्दा थमा दिया है जिसकी काट खुद वह और उनकी पार्टी भी नहीं कर पा रही। अकाली दल और बसपा ही नहीं, आम आदमी पार्टी और भाजपा तक ने इस मामले में बिट्टू को निशाने पर ले लिया है। दरअसल, कांग्रेसी सांसद बिट्टू ने यह बयान दाग कर एक तरह से अकाली दल को सिख मतदाताओं का सरपरस्त भी घोषित कर दिया है, क्योंकि उनका कहना था कि सिख गुरुओं और साहिबजादों से जुड़ी ये दोनों पवित्र सीटें अकाली दल ने खुद न लड़कर बसपा के लिए क्यों छोड़ीं?

दूसरी ओर कांग्रेस ने इस मामले में पल्ला झाड़ लिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि वह कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। बिट्टू तीसरी बार सांसद बने हैं, वही अपने बयान के बारे में स्पष्टीकरण दे सकते हैं। विवाद बढऩे के बाद बिट्टू ने वीडियो जारी करते हुए कहा कि उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया जिससे वह दुखी हैं। उनके कहने का मतलब सिर्फ इतना था कि अकाली दल खुद को पंथक पार्टी कहती है और गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी के कारण ही उसने ये सीटें छोड़ीं, क्योंकि वह किस मुंह के साथ जनता के बीच में जाती। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

static