मोदी सरकार शायद पंजाब को भारत का हिस्सा ही नहीं मानती: विधायक बैंस

punjabkesari.in Friday, Nov 06, 2020 - 03:00 PM (IST)

लुधियाना (कंवलजीत): पंजाब के किसानों ने दरियादिली दिखाते हुए इंडस्ट्रीयल और व्यापारियों की मांग को परवान करते हुए पंजाब में मालगाड़ियां चलाने की जो छूट दी है, की लोक इन्साफ पार्टी प्रशंसा करती है परन्तु मोदी सरकार की तरफ से मालगाड़ियां न चलाने पर उसका पंजाब विरोधी चेहरा सामने आ गया है। उक्त वाक्य लोक इन्साफ पार्टी मुखी सिमरजीत सिंह बैंस ने कहे।

उन्होने कहा कि मालगाड़ियां न चलाने के साथ जहां किसानों को अगली फसल बीजने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा वहीं पंजाब की इंडस्ट्री, हौजरी और अन्य व्यापार तबाह होकर रह जाएगा। मोदी सरकार शायद पंजाब को भारत का हिस्सा ही नहीं मानती, इसी कारण केंद्र सरकार पंजाब को बनता जी.एस.टी. नहीं दे रही बल्कि गांव विकास फंड के 1100 करोड़ रुपए भी रोक दिए गए। ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की सोच सिर्फ यहां तक है कि पंजाब के पास सिर्फ लोक सभा की 13 सीटें ही हैं, जिसका केंद्र सरकार पर कोई बहुत असर नहीं पड़ता। 

बैंस ने बताया कि पंजाब और खास करके पंजाब के किसानों के हक में लोक इन्साफ पार्टी की तरफ से ‘हमारा खेत-हमारा पानी-हमारा हक’ नारे में 16 नवम्बर से 19 नवम्बर तक पंजाब अधिकार यात्रा शुरू की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News