PM मोदी ने भेजे 30 हजार समझ खर्च कर दिए पैसे, कुछ और ही निकली सच्चाई

punjabkesari.in Saturday, Jun 19, 2021 - 05:34 PM (IST)

माछीवाड़ा साहिब (टक्कर): माछीवाड़ा इंद्रा कालोनी निवासी रीठू नाथ ने अपनी बेटी के विवाह के लिए बैंक में 30 हज़ार रुपए जमा करवाए थे जो किसी दूसरे खाते में चले गए और आज यह गरीब परिवार अपनी राशि लेने के लिए कभी बैंक और कभी पुलिस थाने के चक्कर लगा रहा है, जिन की कोई सुनवाई नहीं हो रही। रीठू नाथ ने बताया कि उसकी बेटी सलमा का खाता इंडियन बैंक में है, जिसमें उसने 30 मार्च को 30,000 रुपए जमा करवा दिए ताकि विवाह के नजदीक वह पैसे निकलवा लें।

रीठू नाथ ने बताया कि जब उसकी बेटी के शगुन की तारीख़ तय हो गई तो वह बैंक में पैसे निकलवाने गया तो पता चला कि उसके खाते में राशि ही नहीं है। बैंक आधिकारियों ने रीठू नाथ को बताया कि यह 30 हज़ार रुपए उसकी बेटी सलमा के खाते की बजाय माछीवाड़ा की ही रहने वाली सलमा के खाते में जमा हो गए है, जिसने सारी राशि निकलवा ली है। बैंक वालों की तरफ से जब दोनों पक्षों को बुलाया गया तो पैसे निकलवाने वाली सलमा के पारिवारिक सदस्यों ने बताया कि उनको लगा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योजना के अंतर्गत 30 हज़ार रुपए भेजे हैं, जिसके अंतर्गत वह पैसे उन्होंने कर ख़र्च कर लिए। बैंक आधिकारियों अनुसार पैसे निकलवाने वाले सलमा के पारिवारिक सदस्यों ने माना कि जल्द ही वह रीठू नाथ के पैसे वापस कर देंगे।

पत्रकारों को जानकारी देते रीठू नाथ ने बताया कि आज कई दिन हो गए, वह बैंक और पैसे निकलवाने वाले परिवार से अपील कर रहे हैं कि उनकी राशि वापस की जाए जिससे वह अपनी बेटी का शगुन कर पाए परन्तु उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। रीठू नाथ ने बताया कि उसने इस मामले संबंधी पुलिस थाना माछीवाड़ा में भी शिकायत दर्ज करवाई परन्तु अभी तक उसे इंसाफ़ नहीं मिला। 

गरीब परिवार ने पुलिस प्रसाशन और उच्च आधिकारियों से मांग की कि उसका 30 हज़ार रुपए वापस दिया जाए ताकि वह अपनी बेटी का विवाह कर पाए। इस मामले की जांच कर रहे सहायक थानेदार मदन लाल ने बताया कि उनके पास रीठू नाथ की शिकायत पहुंच चुकी है और जल्द ही दोनों पक्षों और बैंक अधिकारियों को बुला कर गरीब परिवार को इंसाफ दिलवाएंगे। 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News