पंजाब में Monsoon की Entry! इस दिन भारी बारिश का Alert

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2024 - 12:01 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाबवासियों को गर्मी से राहत मिलने वाली है। दरअसल, पंजाब के पड़ोसी राज्यों में मानसून पहुंच चुका है। मौसम विभाग का कहना है कि 1-2 दिन के अंदर  पंजाब में मानसून की एंट्री होने वाली है। हालांकि, इससे पहले पंजाब में मौसम बदल गया है और ज्यादातर जिले आज  काले बादलों से ढके हुए हैं। इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है।

पंजाब के मोहाली, पटियाला, संगरूर, गुरदासपुर, बठिंडा, मानसा और बरनाला समेत कई अन्य जिलों में काले बादल छाए हुए हैं और मौसम सुहावना है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिनों में तापमान अचानक गिरेगा और कई इलाकों में भारी बारिश होगी। मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब में 27 जून यानी कल से बारिश का दौर शुरू हो रहा है। कल कई जगहों पर बारिश होगी और 28-29 जून को हल्की बारिश होगी।

इसके बाद 30 जून और 1 जुलाई को अधिकांश जिलों में मध्यम बारिश की संभावना है। गौरतलब है कि पंजाब में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया गया है, जबकि फरीदकोट, अमृतसर जैसे शहरों में न्यूनतम तापमान 30 डिग्री को पार कर गया है. इसके साथ ही 1-2 दिनों में जालंधर का न्यूनतम तापमान 30 डिग्री के करीब पहुंच जाएगा और अन्य जिलों का तापमान भी अचानक गिर जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News