पंजाब में अगले 3 दिन बारिश, मौसम विभाग ने अभी-अभी जारी किया Alert

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2024 - 01:21 PM (IST)

पंजाब डेस्कः पंजाब में भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिलने वाली है क्योंकि मौसम विभाग ने अभी ताजा अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 दिनों तक पंजाब में बारिश की संभावना है. इसके साथ ही विभाग ने तेज हवाओं की भी आशंका जताई है।

 इससे पहले भी मौसम विभाग ने 3-4 जून को पंजाब के कई जिलों में बारिश और तेज हवाएं चलने की आशंका जताई थी आपको बता दें कि इस बार पंजाब में मानसून जल्दी आ सकता है। विशेषज्ञों का कहना है कि अगर यही रफ्तार रही तो 20 से 27 जून तक मानसून पंजाब में छा जाएगा और भीषण गर्मी से जूझ रहे राज्यवासियों को बारिश से बड़ी राहत मिलेगी। वहीं, जालंधर जिले के पड़ोसी जिले भी यैलो अलर्ट में ही रहेंगे। बठिंडा साइड के जिलों में ऑरेंज अलर्ट रहेगा जबकि इससे जालंधर पर कोई अधिक प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि मौसम का अधिक प्रभाव पड़ोसी जिलों की स्थिति पर निर्भर करता है।

विशेषज्ञों का कहना है कि शनिवार को वोटिंग के कारण सड़कों पर ट्रैफिक कम था व आज  के मुताबिक बताया गया है कि जालंधर में आने वाले कुछ दिनों में बारिश होने की संभावना बन रही है। वहीं, पड़ोसी राज्यों हिमाचल के उपरी इलाकों में सोमवार को बारिश होने का अनुमान जारी किया गया है। पहाड़ी इलाकों में बारिश होने से पड़ेसी राज्यों को लाभ होता है क्योंकि इससे हवा में नमी बढ़ जाती है। छुट्टी के चलते आवागमन में कमी दर्ज हुई है। ट्रैफिक का मौसम पर सीधा प्रभाव पड़ता है, इन 2 दिनों में वाहन चलने की संख्या में भारी कमी के कारण पंजाब के तापमान में कुछ राहत देखने को मिली है। इसी क्रम में पंजाब का अधिकतम तापमान 45.1 डिग्री रिकार्ड किया गया जबकि गत रोज अधिकतम तापमान 49 डिग्री के करीब पहुंच गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News