Punjab में मानसून की दस्तक, तेज हवाओं समेत बारिश को लेकर अलर्ट जारी

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 11:27 AM (IST)

पंजाब डेस्क: गर्मी ने काफी लोगों की जान निकाली हुई है, ऐसे में मानसून की पंजाब में दस्तक देने की खबर सामने आई है। हिमाचल से होता हुआ मानसून पंजाब में प्रवेश कर चुका है। अभी फिलहाल पंजाब के सभी इलाकों के मानसून द्वारा पूरी तरह से कवर नहीं किया गया है, इसके बावजूद भी पंजाब में भारी बारिश हुई है।  

बता दें कि अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले 2,3 दिनों में पंजाब के काफी जगहों में मानसून एक्टिव हो जाएगा। कुछ दिनों से हो रही बारिश ने उत्तर भारत के लोगों को काफी राहत पहुंचाई है, इसी के चलते मौसम विभाग द्वारा बारिश और तूफान को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है।

आईएमडी द्वारा पंजाब में 29 जून के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है। बारिश के अलर्ट के साथ ही गर्म और उमस भरे मौसम के बारे में भी चेतावनी की गई है। तापमान अधिकतम 38 डिग्री और न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। कुछ राज्यों में 10-15 किमी/ घंटा की रफ्तार से हवा के साथ बारिश और तूफान होने की संभावना बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार अमृतसर में 39 डिग्री, जालंधर में 37.6 डिग्री , लुधियाना में 36.9 डिग्री, पठानकोट में 39.1डिग्री, मोहाली में 37.4 डिग्री, पटियाला में 36 डिग्री, गुरदासपुर में 40.5 डिग्री और इन जगहों पर हल्के बादल समेत बारिश का अनुमान बताया जा रहा है।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News