यह है गुरदासपुर का सबसे खूबसूरत सरकारी स्कूल

punjabkesari.in Wednesday, Dec 18, 2019 - 01:35 PM (IST)

गुरदासपुर(बेरी): सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल शेखूपुर जिला गुरदासपुर का वह खूबसूरत सरकारी स्कूल है, जिससे प्रेरणा लेकर जिले के अन्य सरकारी स्कूलों की भी नूहार बदल गई है। इस स्कूल की इमारत इतनी खूबसूरत है कि यह हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लेती है। इस स्कूल में बच्चों को अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाई करवाई जा रही है। यह स्कूल बुनियादी ढांचे के विकास में पूरे गुरदासपुर में सबसे आगे रहा है और जिले के शिक्षा मंत्री तृप्त रजिन्दर सिंह बाजवा भी इस स्कूल को बैस्ट स्कूल के अवार्ड के साथ-साथ एक लाख रुपए की राशि और प्रशंसा पत्र भी दे चुके हैं।
PunjabKesari, most beautiful government school in Gurdaspur
10वीं की छात्रा किरनदीप आई थी जिले में प्रथम
स्कूल प्रिं. मनजीत सिंह संधू ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से उनके स्कूल को स्मार्ट स्कूल का दर्जा दिया गया है, जिसके अंतर्गत अब इस स्कूल में अंग्रेजी माध्यम द्वारा पढ़ाई कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि स्कूल में बच्चों को पढ़ाने के लिए उच्च शिक्षित और तजुर्बेकार अध्यापक तैनात हैं। स्कूल में शिक्षा का स्तर इतना बढ़िया है कि पिछले साल स्कूल की 10वीं कक्षा की छात्रा किरनदीप कौर ने बोर्ड की परीक्षा में पूरे जिले में प्रथम स्थान हासिल किया था। इस स्कूल में 6वीं से 12वीं कक्षा तक 751 विद्यार्थी पढ़ रहे हैं।

विद्यार्थी जिले स्तर पर कर चुके हैं नाम रोशन
प्रिंसीपल संधू ने बताया कि स्कूल के विद्यार्थियों का राज्य स्तर पर क्विज और साइंस मुकाबलों में प्रथम रहना और राष्ट्रीय स्तर पर भाग लेना सम्मान वाली बात है। इसके इलावा हर साल बड़ी संख्या में विद्यार्थी मैरीटोरियस स्कूलों में भी दाखिला लेने में कामयाब रहते हैं। खेल और सांस्कृतिक मुकाबलों में भी इस स्कूल के विद्यार्थियों ने खूब नाम कमाया है।
PunjabKesari, most beautiful government school in Gurdaspur
अध्यापकों की मेहनत के कारण स्कूल हर क्षेत्र में आगे
प्रिंसीपल मनजीत सिंह संधू की इस स्कूल को बुलन्दियों तक ले जाने में अहम भूमिका है। उन्होंने अपने साथी अध्यापकों और समाज सेवी व्यक्तियों के सहयोग से स्कूल के विकास को शिखर पर पहुंचाया है। स्कूल के सभी क्लास रूम बहुत खूबसूरत हैं और स्कूल में बच्चों के लिए खेल का मैदान और सुंदर बगीचे भी बनाऐ गए हैं। विद्यार्थियों को ई-क्लास रूमज में ई-कनटैंट के जरिये पढ़ाई कराई जा रही है। अध्यापकों की मेहनत के फलस्वरूप यह स्कूल हर क्षेत्र में आगे है और किसी भी महंगे से महंगे प्राइवेट स्कूल को मात देता है।
PunjabKesari, most beautiful government school in Gurdaspur
मंत्री बाजवा ने स्कूल स्टाफ और गांववासियों को बताया बधाई का पात्र
विधानसभा हलका फतेहगढ़ चूड़ियां के इस सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल शेखूपुर के कामों से कैबिनेट मंत्री तृप्त रजिन्दर सिंह बाजवा भी बहुत प्रभावित हैं और उन्होंने स्कूल की इस कामयाबी के लिए समूह स्टाफ को बधाई दी है। बाजवा ने कहा कि शेखूपुर स्कूल इलाके के बच्चों को ज्ञान की वह रौशनी बांट रहा है, जिससे विद्यार्थी अकादमिक और अन्य क्षेत्रों में जीत प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा शिक्षा क्षेत्र में किए जा रहे सुधारों की यह स्कूल एक मिसाल है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News