मां आरोपी, पिता विदेश में लापता, रो-रो कर बच्चे लगा रहे सरकार से गुहार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 26, 2022 - 03:36 PM (IST)

कपूरथला (सोनू):  जहां पूरी दुनिया दिवाली की खुशियां मना रही है, वहीं दूसरी तरफ दिवाली के दिन कपूरथला के गांव घुघ बेट में एक परिवार सदमे में है। पुर्तगाल से लापता हुए जरनैल सिंह का परिवार 11 महीने से धक्के खाने को मजजबूर है। उन्हें न तो पुर्तगाल पुलिस कुछ साफ-साफ बता रही है और न ही जरनैल के साथ रहने वाली उसकी पत्नी। पंजाब में रहते जरनैल सिंह का एक 13 वर्षीय बेटा और एक 15 वर्षीय बेटी का रो-रो कर बुरा हाल है। 

PunjabKesari

जरनैल का बेटा सुखविंदर 3 वर्ष का था जब उसके पिता जरनैल सिंह विदेश चले गए। पिछले 10 साल से न तो उनसे मिले और न ही उनके पिता ने उन्हें गले लगाया। अब पिछले 11 महीनों से उनके कान अपने पिता की आवाज सुनने के लिए तरस रहे हैं। वहीं 15 वर्षीय जैसमीन को याद नहीं है कि वह कभी अपने पिता से मिली थी और अब 11 महीने से उसके पिता को उसके मोबाइल फोन पर भी नहीं देखे। इसी दौरान मां जसप्रीत कौर जो उन्हें छोड़कर पुर्तगाल चली गई और अब परिवार जसप्रीत कौर पर जरनैल को गायब करने का आरोप लगा रहा है।

PunjabKesari

जरनैल सिंह के पिता सुलक्खन सिंह का आरोप है कि जसप्रीत कौर के किसी और से अवैध संबंध हैं, जिसका वीडियो भी जरनैल सिंह ने ही बनाया था। जरनैल 12 जनवरी 2022 को जर्मनी से पुर्तगाल पहुंचा, उसके बाद से वह लापता हैं। उसका पासपोर्ट और उसके सारे कपड़े पुर्तगाल के घर पर हैं लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिल रहा है। जरनैल के पिता का यह भी कहना है कि उनकी बहू ने जरनैल को गायब कर दिया है क्योंकि जरनैल सिंह उनके संपर्क में था और आखिरी बार जब वह पुर्तगाल आया था तो उसने कहा था कि वह घर पहुंच गया है। इसके साथ यह शोर डालने की आवाज सुनाई दी और यह यह भी कहते सुना गया कि ये लोग मुझे मार डालेंगे।

दोनों बच्चे और बुजुर्ग पिता सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि उन्हें उनके बेटे और पिता को ढूंढने में मदद की जाए। जरनैल के पिता ने बताया कि जब जसप्रीत पंजाब आया था तो उन्होंने पुलिस से इस बारे शिकायत की, लेकिन पंजाब पुलिस ने उनकी एक भी नहीं सुनी। वहीं पंजाब आई जसप्रीत यह भी दावा कर रही है कि जरनैल ने जर्मन में शादी कर ली है लेकिन कोई सबूत पेश नहीं कर सकी।  परिवार ने केंद्र सरकार और मानसरकार से अपील की है कि जरनैल को ढूंढने में उनकी मदद की जाए। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News