बारिश का कहर: मां-बेटी की चीखें सुनकर मदद के लिए दौड़े लोग, बाल-बाल बची

punjabkesari.in Friday, Aug 21, 2020 - 03:18 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र मिश्रा): शुक्रवार सुबह होशियारपुर में हल्की बारिश के दौरान टांडा रोड के साथ लगते गांव हरदोखानपुर में गरीब विधवा मंजीत कौर के आशियाने को पलभर में तबाह करके रख दिया। सुबह के समय हल्की बारिश के दौरान मंजीत कौर घर में खाना बना रही थी कि अचानक तेज धमाके के साथ मकान की छत भरभराकर पलंग के उपर गिर गई। हादसे में मां-व 8 वर्षीया बेटी राधना का जानमाल का तो कोई नुक्सान नहीं हुआ पर कुदरत के कहर ने पलभर में ही उसके आसियाने को तबाह कर दिया। 

PunjabKesari

जोरदार आबाज के साथ पीडि़ता की चीख सुन मदद को दौड़े लोग  
मिली जानकारी के अनुसार मंजीत कौर के घर का जिस समय छत गिरी उस समय मंजीत कौर रसोई में खाना बना रही थी वहीं उसकी बेटी राधना घर के बाहर मुंह धो रही थी। छत का मलबा गिरने से हुई भारी आबाज व मंजीत कौर की चीख सुन गांव के पूर्व सरपंच व बसपा के वरिष्ठ नेता सुखदेव बिट्टा अपने साथ गांव के लोगों के साथ मौके पर पहुंच मदद करने लगे। मंजीत कौर ने रोते हुए बताया कि कुछ देर पहले तक वह बेटी राधना के साथ बिस्तर पर सोई हुई थी। 

PunjabKesari

पीडि़त विधवा ने कहा ,काश सरकार से मिल गई होती राहत
हरदोखानपुर गांव में पीडि़ता मंजीत कौर के साथ खड़े गांव के पूर्व सरपंच व बसपा के वरिष्ठ नेता सुखदेव बिट्टा ने बताया कि मंजीत कौर के पति राजकुमार की करीब 4 साल पहले ही मौत हो जाने के बाद से मंजीत कौर लोगों के घरों में कामकाज कर बड़ी मुश्किल से घर चलाया करती है। मंजीत कौर को प्रधानमंत्री आबास योजना के अधीन शामिल कर लिया गया था लेकिन जांच के दौरान मौके पर आए अधिकारियों ने पुराने व जर्जर मकान को देखने के बाद भी इस परिवार को योजना के अधीन ग्रांट देने से साफ तौर पर इन्कार कर दिया था। मंजीत कौर को भरोसा था कि ग्रांट मिलते ही वह कच्ची छत को पक्का करवा लेगा लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों की गलती का खामियाजा आज इस गरीब परिवार को इस तरह भुगतने को मजबूर होना पड़ा है जिसकी उच्चस्तरीय जांच की हमलोग मांग करते हैं। कुदरत के कहर के शिकार इस गरीब परिवार की मदद के लिए हमलोग प्रशासन से मांग करते हैं कि परिवार की आर्थिक तौर पर भी मदद करे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News